HomeदेशBJP पर बरसे कमलनाथ, बोले- मामा की सरकार ने आदिवासियों का भविष्य...

BJP पर बरसे कमलनाथ, बोले- मामा की सरकार ने आदिवासियों का भविष्य बर्बाद किया

भोपाल 22 दिसंबर 2021

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की मौजूदगी मंे आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय मंे संपन्न हुये एक कार्यक्रम मंे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कई पदाधिकारियों एवं सैकड़ांे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले कार्यकर्ताओं में आदिवासी वर्ग के भाई-बहन बड़ी संख्या में शामिल थे। कमलनाथ ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में आये पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताआंे का स्वागत करते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी हुई कि आज आपने सदस्यता ग्रहण कर कांग्रेस पार्टी मंे प्रवेश लिया। देश की संस्कृति ही कांग्रेस की संस्कृति है।

ALSO READ: MP पंचायत चुनाव: आयोग ने चुनाव के नतीजे घोषित करने पर लगाई रोक, आदेश जारी

आजादी के बाद पंडित जवाहरलाल नेहरू के सामने बहुत सारी चुनौतियां थी, चाहे वह पड़ौसी देशांे की बात हो या देश को विकास के पथ पर ले जाने की, हमारे नेताओं के सामने देश की स्थिति को लेकर कई चुनौतियां थी। बाबा साहेब अंबेडकर ने हमें देश का संविधान बनाकर दिया और सभी वर्ग के हित को ध्यान में रखते हुए उसे संविधान में समाहित किया, चाहे वह आदिवासी वर्ग हो अनुसूचित जाति हो या अनुसूचित जन जाति। नाथ ने कहा कि आदिवासी वर्ग के साथ हमेशा से कांग्रेस सरकार खड़ी रही है और हमेशा रहेगी। आज देश में इतनी भाषाएं है, देवी देवताएं हैं, जाति हैं, धर्म हैं पर इतनी विभिन्नता होने के बाद भी देश की महानता है कि आज हम सब एक झंडे के नीचे खड़े है, यह कांग्रेस की ही देन है। मुझे नहीं पता कि मोदी जी कौन से स्कूल में पढ़े हैं, लेकिन वह स्कूल भी कांग्रेस की ही देन है। आज देश को कमजोर किया जा रहा है।

नाथ ने कहा कि आज आदिवासी भाईयों पर अत्याचार हो रहा है, उनका शोषण हो रहा है, आदिवासियों पर अत्याचार के मामले में प्रदेश में देश में नंबर वन पर है, शिवराज जी कहते हैं मैं किसान का बेटा हूं, पर प्रदेश किसानों की आत्महत्या में देश में नंबर वन पर है, प्रदेश महिला अपराध में नंबर वन पर है और ये आंकड़े किसी से छिपे नहीं हैं। नाथ ने कहा आज बेरोजगारों, नौजवानों का भविष्य खतरे में है। बच्चों का भविष्य खतरे में है। आज आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। भाजपा आरक्षण खत्म कर देना चाहती है। भाजपा झूठ बोलने और लोगों को भ्रमित करने में माहिर है। ये असत्य को भी सत्य बता देते है। इन भक्तों का कोई इलाज नहीं है। उन्होंने कहा सच्चाई आपके सामने हैं, हमें सच्चाई पहचानना है, सच्चाई का साथ देना है और मुझे विश्वास है कि सच्चाई का साथ देने के लिए आप सभी ने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। मुझे विश्वास है आप इस सच्चाई को गांव-गांव, घर-घर जाकर पूरे प्रदेश की जनता को बताऐंगे।

राजाराम कुलझरिया एवं आज शामिल हुये गोडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि शिवराज सरकार में पटवारी काम नहीं कर रहा है, सरपंच काम नहीं कर रहा है, कोई काम नहीं करना चाहता है। नीचे से ऊपर तक मोदी सरकार पूरा निजीकरण करने की तैयारी कर रही है, कांग्रेस के जमाने में ऐसा नहीं था। भाजपा की सरकार हमें आपस में लड़ाने का काम कर रही है। हम विश्वास दिलाते हैं कि 2023 में प्रदेश में कांग्रेस की बहुमत की सरकार मिलकर बनायेंगे। हम प्रदेश के हर क्षेत्र में जायंेगे। गांव-गांव जाकर आदिवासी भाइयों को सच्चाई बतायेंगे। आज हमारे बच्चे लिख पढ़ नहीं पा रहे हैं, जबसे मामा की सरकार मध्यप्रदेश में आई है प्रदेश को बर्बाद कर दिया है।

इस अवसर पर लक्ष्मण कौल, नरेन्द्र सिंह, जुमन मंसूरी, योगेश दुबे, दिवरीया उइके, पार्वती टांड़िया सहित सैकड़ों गोडवाना गणतंत्र पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रशासन प्रभारी राजीव सिंह ने किया।
कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा, मीडिया उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता, महामंत्री मीडिया प्रभारी के.के. मिश्रा, सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular