काजोल स्टारर ‘सलाम वेंकी’ मूवी एक सत्य घटना पर आधारित कहानी हैं . ये कहानी एक ऐसे शख्स की है, जो 24 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह जाता है.’सलाम वैंकी’ एक ऐसे व्यक्ति की स्टोरी हैं, जो उसे बहुत खास बनाती है. 24 वर्ष की आयु में वेकेंटेश की कहानी हैं, जो बचपन से ही यह जानता था, कि मौत उसका इंतज़ार कर रही है. और वो ये भी पहले से जानता हैं की उसे किसी भी पल इस दुनिया को अलविदा कहकर जाना पड़ेगा. यह फिल्म 2005 में प्रकाशित हुई श्रीकांत मूर्ति की नॉवेल ‘द लास्ट हुर्रे’ पर बेस्ड है, इसमें आगे और क्या क्या खास है, आइए आपको बताते हैं.

ये स्टोरी 2005 के चारों ओर बुनी गई हैं। ये कहानी सफर कोलावेणु वेंकेटेश यानी वेंकी(विशाल जेठवा) की है, जो डीएमडी रोग से पीड़ित अस्पताल में अपनी अंतिम सांसे गिन रहा है. जिसकी मां सुजाता (काजोल)अपनी आंखों के सामने अपने मरते बेटे को देखने के बाद भी बड़ी मजबूती से इस हकीक़त का सामना कर करती हैं. जिंदगी के इस अंतिम पल में वो अपनी मां से इच्छा मृत्यु की मांग कर लेता हैं. वेंकी यह चाहता है कि उसकी मौत के बाद शरीर के सारे अंगों को किसी जरूरतमंदों को दान कर दें, लेकिन हमारे देश का शासन इसकी आज्ञा नहीं देता है. जिसके बाद एक मां का अपने बेटे की इस अंतिम इच्छा को पूरी करने के लिए क्या कुछ नहीं करती हैं और यही कहानी इस फिल्म ‘सलाम वेंकी’ की हैं.

Also Read – आखिर क्यों मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर को लेकर कह दी ये बड़ी बात, वजह कर देगी हैरान

निर्देशक

एक्ट्रेस और निर्देशक रेवती ने इस फिल्म से लगभग 14 साल बाद निर्देशन से अपनी वापसी की हैं. रेवती ने इस फिल्म के जरिए सबको इमोशनल कर दिया है. इस मूवी की कहानी से हर व्यक्ति अपने आपको जुड़ा हुआ महसूस करेगा। ये एक सत्य घटना पर आधारित हैं जिसे पर्दे पर पूरी संवेदनशीलता के साथ सामने रखने का उनका कोई जवाब नहीं है. कई ऐसे दृश्य भी हैं, जिसे देखकर आप अपने आंसू नहीं रोक सकते हैं और कुछ ऐसे भी शॉट्स हैं जो सबको जिंदगी जीने का अंदाज़ सिखा जाते हैं. फर्स्ट हाफ से लेकर क्लाइमैक्स तक आप बहुत गंभीर और इमोशनल होंगे।

वही काजोल ने इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान इस बात का कई बार उल्लेख भी किया हैं कि इस फिल्म के लिए उनके अंदर की अदाकारा ने नहीं बल्कि एक मां ने हां कहा था. आप इस पूरी मूवी में सुपरस्टार काजोल का एक मजबूत मां वाला एक बड़ा रूप देख सकेंगे. की कैसे मां के रूप में अभिनेत्री काजोल ने दमदार परफॉर्मेंस दी है. वही विशाल जेठवा, राजीव खंडेलवाल आपका दिल जीत लेंगे. हालांकि आमिर खान का रोल इस फिल्म में बड़ा ही सप्राइजिंग है.