Jio ने लॉन्च किया शानदार Game Controller Device, इन फीचर्स से है लैस

Jio ने ढेर सारे फीचर्स से लैस Jio Game Controller लॉन्च किया है जिसकी मदद से गेमिंग के शौकीन कोई भी गेम टीवी या फिर टेबलेट पर खेल सकते हैं. इस डिवाइस में लॉन्ग लास्टिंग बैटरी दी गई है

Jio हमेशा ही अपने नए नए प्लान और चीजों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है. हाल ही में Jio ने भारत में एक शानदार गेम कंट्रोलर लॉन्च किया है. इस Jio Game Controller में सबसे बड़ी खासियत इसकी लॉन्ग लास्टिंग बैटरी है इसी के साथ यह काफी लाइटवेट में बनाया गया है. गेमिंग के शौकीनों को यह डिवाइस बहुत पसंद आने वाला है.

इस गेम कंट्रोलर में दो वाइब्रेशन मोटर और दो प्रेशर प्वाइंट ट्रिगर गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए लगाए गए हैं. Jio Game Controller को लेकर बताया जा रहा है कि यह 10 मीटर तक वायरलेस रेंज में काम कर सकता है साथ ही साथ यह एंड्रॉयड इनेबल ब्लूटूथ डिवाइस के साथ कंपैटिबल भी है.

Must Read- Monkeypox के बाद आई West Nile Fever की आफत, ये है लक्षण और बचाव

Jio Game Controller फिलहाल Jio की ऑफिशल वेबसाइट पर मिल रहा है यहां इसकी कीमत 3499 बताई जा रही है इसमें फिलहाल एक ही कलर Matte Black उपलब्ध है. खास बात यह है कि यह डिवाइस ईएमआई पर भी उपलब्ध है.

बैलेंस गेमिंग कंट्रोलर मैं कई सारे स्पेसिफिकेशन और फीचर्स है इसे एंड्रॉयड टेबलेट और टीवी के साथ उपयोग किया जा सकता है कंपनी का कहना है कि शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए इस कंट्रोलर को Jio Set Top Box की शादी उपयोग किया जा सकता है बता दें कि जिओ का यह सेट टॉप बॉक्स 2019 में ही आया था. इसी के साथ कंट्रोलर में रियालिटी एक्सपीरियंस मिलेगा इसके अंदर Bluetooth v4.1 टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह कई मीटर की रेंज तक वायरलेस काम कर सकता है.

Jio Game Controller में Li-ion रिचार्जेबल बैटरी लगाई गई है कंपनी ने दावा किया है कि 8 घंटे का बैकअप देती है. डिवाइस को चार्ज करने के लिए Micro- USB वोट दिया गया है. इस डिवाइस में कुल 20 बटन है दो प्रेशर प्वाइंट ट्रिगर और 8 डायरेक्शन एरो बटन दिए गए हैं इसके अलावा दो जॉय स्टिक भी है. वाइब्रेशन फीडबैक मोटर्स और हैप्टिक कंट्रोल सपोर्ट के साथ इस डिवाइस का वजन महज 200 ग्राम का ही है. फिलहाल यह जिओ की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है यह मार्केट में कब आएगा इस बात का खुलासा अभी नहीं किया गया है.