Homeदेशझारखंड: ट्रेन की चपेट में आने वाला था शख्स, ड्राइवर ने कुछ...

झारखंड: ट्रेन की चपेट में आने वाला था शख्स, ड्राइवर ने कुछ यूं बचाई जान, Video Viral

धनबाद। वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी “जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय” यह कहावत बीते दिन सोमवार को एक बार फिर सच साबित हुई। दरअसल, पूर्व मध्य रेलवे के हावड़ा-धनबाद-नई दिल्ली रेलखंड पर निजी कंपनी ने जमीन मापी का काम सोमवार से शुरू किया गया है। इसके तहत बरमसिया-विनोद नगर-प्रधानखानता के समीप मापी की जा रही थी। इस दौरान एक प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी रेलवे ट्रैक पर फीता लेकर खड़ा था और दूसरा कर्मचारी ट्रैक से सड़क की दूरी माप रहा था।

ALSO READ: Snapdeal ने IPO के लिए SEBI के पास DRHP दाखिल किया

इसी दौरान अचानक उसी ट्रैक पर तेज रफ्तार से पैसेंजर ट्रेन आ गई। ट्रेन के चालक ने फौरन सायरन बजाया जिसके बाद ट्रैक पर खड़े कर्मचारी ने छलांग लगा दी और उसकी जान बची। मिली जानकारी के अनुसार, बीएमसीसी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर प्राइवेट लिमिटेड नामक निजी कंपनी के कर्मी रेल ट्रैक के समीप खाली भूखंडों का सर्वे कर रहे हैं। फिलहाल यह काम बरमसिया-विनोद नगर-प्रधानखानता के समीप चल रहा है। बता दें कि, यह घटना बीते दिन यानी सोमवार दोपहर 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

वहीं जब इस मामले की जांच की गई तो इस मामले में लापरवाही की भी बात कही जा रही है। दरअसल, जिस ट्रैक और इलाके में काम होता है, उसके सभी संबंधित रेलवे के अधिकारी और कर्मचारियों को जानकारी पहले ही दे दी जाती है। साथ ही उस रूट पर ट्रेनों के आवागमन के दौरान भी इसका ध्यान रखा जाता है। सवाल उठ रहे है कि, ट्रैक का एरिया था तो साइन बोर्ड ट्रैक पर क्यों नहीं लगाया गया?

मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि धनबाद होकर गुजरने वाले फ्रेट कॉरिडोर को लेकर विनोद नगर और आसपास कई बदलाव होंगे। हीरापुर से बरमसिया पुल की ओर जानेवाली सड़क का एलाइंमेंट बदला जाएगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular