Home देश जम्मू कश्मीर जम्मू-कश्मीर : पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़,...

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का कुख्यात कैसर कोका

पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के वांडकपोरा गांव में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया है।जैश-ए-मोहम्मद के कुख्यात आतंकी कैसर कोका के रूप में हुई एक आतंकी की शिनाख्त, स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों के सयुंक्त अभियान में मिली सफलता

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके के वांडकपोरा गांव में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़े बताए जा रहे हैं। पुलवामा (Pulwama) जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों आतंकियों को सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराया गया। आतंकियों के पास से यूएसए निर्मित राइफल, कार्बाइन, पिस्टल समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Also Read-रतलाम : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मीडिया से चर्चा, शिवराज सरकार पर साधा निशाना

जैश-ए-मोहम्मद के कुख्यात आतंकी कैसर कोका के रूप में हुई एक आतंकी की शिनाख्त

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकियों में से एक की शिनाख्त जैश-ए-मोहम्मद के कुख्यात आतंकी कैसर कोका के रूप में हुई। दूसरे आतंकी की शिनाख्त अभी नहीं हुई है जबकि प्रक्रिया जारी है। आतंकी कैसर कोका आतंक की दुनिया में 2018 के बाद से सक्रिय चर्चा में आया था। सूत्रों के अनुसार सुरक्षा बलों का सर्चिंग अभियान जारी और संगठन से जुड़े अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है।

Also Read-नितिन गडकरी ने कहा ग्रीन ईंधन होगा पैट्रोल का विकल्प, अगले पांच सालों में बदलेंगे वाहन

स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों के सयुंक्त अभियान में मिली सफलता

सूत्रों के अनुसार कश्मीर घाटी में स्थानीय पुलिस के सहयोग से सेना के सभी सुरक्षा बलों के द्वारा संयुक्त सर्चिंग अभियान काफी लम्बे समय से चलाया जा रहा है। इसी सर्चिंग अभियान के तहत गश्ती के दौरान छुपे हुए आतंकियों द्वारा संयुक्त गश्ती दल पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में सुरक्षा बलों के द्वारा भी जवाबी फायरिंग की जिसमें की उक्त दोनों आतंकी मारे गए। जिनमें से एक की शिनाख्त हुई है और एक की नहीं हो पाई, इसके साथ ही संगठन से जुड़े और अन्य आतंकियों की भी सघन तलाश स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों के सयुंक्त अभियान में लगातार जारी है।

Exit mobile version