रोता, गिड़गिड़ाता रहा बगदादी, ऐसे हुआ The End, मारी गईं दो बीवियां

डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उन्होंने इस पूरे ऑपरेशन को लाइव देखा। लाइव ऑपरेशन देखना बेहद रोमांचक और किसी भी फिल्म से ज्यादा मजेदार था। इस दौरान उनके साथ व्हाइट हाउस में अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेनेस, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, रक्षा मंत्री मार्क इस्पर मौजूद थे।

0
160
baghdadi

नई दिल्ली: खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबु बकर बगदादी को अमेरिकी सेना ने एक ऑपरेशन में मार गिराया है। इस बात की जानकारी देकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को चौका दिया। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि दुनिया का कुख्यात आतंकी अबु बकर अल बगदादी अमेरिकी सेनाओं के ऑपरेशन में मारा गया है।

इस ऑपरेशन की विस्तार से जानकारी देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उन्होंने इस पूरे ऑपरेशन को लाइव देखा। लाइव ऑपरेशन देखना बेहद रोमांचक और किसी भी फिल्म से ज्यादा मजेदार था। इस दौरान उनके साथ व्हाइट हाउस में अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेनेस, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन, रक्षा मंत्री मार्क इस्पर मौजूद थे।

ट्रंप ने बताया कि इस ऑपरेशन को अमेरिकी स्पेशल फोर्सेज ने शनिवार रात को सीरिया के इडलिब प्रांत के बरिशा इलाके में अंजाम दिया। सूत्रों के मुताबिक़ घटनास्थल पर आठ हेलिकॉप्टर में भरकर अमेरिकी सेना पहुंची थी, जिनके साथ विशेष रूप से प्रशिक्षित खूंखार कुत्ते थे। इतना ही नहीं सेना कोई भी रिस्क नहीं उठाना चाहती थी इसके लिए वह अपने साथ एक रोबोट भी लेकर पहुंची थी।

us military

जहां बगदादी छिपा था वह मकान एक मजबूत बाउंड्री वॉल से घिरा हुआ था, जिसे अमेरिकी सेना ने विस्फोट करके उड़ा दिया। आगे जानकारी देते हुए ट्रंप ने बताया कि घर में घुसने के लिए सेना को कई विस्फोट करने पड़े। जब सेना घर में घुसी तो वहां कुछ लोग मौजूद थे जिनसे सेना की मुठभेड़ हुई। इसमें कई ISIS आतंकी मारे गये।

baghdadi

घर में बगदादी की दो पत्नियां भी मौजूद थी जिन्होंने अपनी कमर पर विस्फोटक बेल्ट बांध रखे थवे। हालांकि दोनों ही खुद को उड़ा नहीं पाई और कमांडोज और आतंकियों के बीच हुई फायरिंग में मारी गईं। बगदादी सबसे आखिर में बाहर आया।

ऑपरेशन के दौरान जब अमेरिकी सेना ने बगदादी को चारों तरफ से घेर लिया तो वह जान बचाने के लिए भागने लगा। अमेरिकी सेना ने उसके पीछे खूंखार कुत्ते छोड़ दिए। अपने पीछे कुत्तों को देखकर बगदादी एक सुरंग में घुस गया। इस दौरान उसने अपने तीन बच्चों को भी साथ रखा था, जब बगदादी को अपना मौत नजदीक नजर आने लगा तो उसने कुत्तों का शिकार बनने के बजाय अपना विस्फोटक जैकेट खुद उड़ा लिया।

dog

विस्फोट के बाद तेज धमाके साथ धुएं का गुबार उठा और सुरंग धंस गई। बगदादी और उसके तीन बच्चों के ऊपर कई टन मलबा गिर गया। अमेरिकी सेना ने तुरंत मलबा हटाया और बगदादी की बॉडी से सैंपल लेकर ऑन स्पॉट DNA टेस्ट किया।अमेरिकी सैनिकों को तब इत्मीनान हुआ जब उन्हें पता चला कि धमाके में मरने वाला शख्स ISIS का चीफ बगदादी था। अमेरिका सेना बगदादी और ISIS के टॉप आतंकवादियों के कुछ बॉडी पार्ट्स को अमेरिका लेकर आई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रामो के मुताबिक़ अपनी मौत को सामने देख बगदादी रोता हुआ, चिल्लाता हुआ, खौफ में डूबा भागता जा रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here