रक्षाबंधन पर IRCTC देगा बहनों को ख़ास गिफ्ट

नई दिल्‍ली। रक्षा बंधन का त्यौहार भारत में बड़े त्योहारों में से एक है। यह दिन भाई-बहन का दिन माना जाता है वहीं अब इस दिन को बहनों के लिए और ख़ास बनाने के लिए IRCTC ने एक ख़ास ऐलान किया है। बता दें की, भारतीय रेलवे की सहयोगी कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) रक्षाबंधन में महिला यात्रियों को विशेष कैश बैक ऑफर देगी। यह ऑफर लखनऊ-दिल्‍ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्‍सप्रेस में दिया जाएगा। आईआरसीटीसी आने वाले त्योहारों में प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों के लिए अधिक आकर्षक यात्रा ऑफर लांच करने की योजना बना रही है।

वहीं आईआरसीटीसी (IRCTC) के अधिकारियों के अनुसार, 15 अगस्‍त से 24 अगस्त 2021 बीच दो प्रीमियम ट्रेनों तेजस में यात्रा करने वाली सभी महिला यात्रियों को रक्षाबंधन के अवसर पर ट्रेन के किराये में 5 फीसदी का विशेष कैश बैक ऑफर दिया जाएगा। कैश बैक ऑफर केवल दी गई अवधि के दौरान की गई यात्राओं के लिए लागू होगा। साथ ही इस अवधि के बीच महिलाएं कितनी भी बार यात्रा सकती हैं और कैश बैक ऑफर को उसी खाते में जमा किया जाएगा, जिसके माध्यम से टिकट बुक किए गए हैं। बता दें कि, कैशबैक ऑफर उन महिला यात्रियों के लिए भी लागू होगा, जिन्होंने ऑफर लॉन्च से पहले ही उपरोक्त यात्रा अवधि के लिए अपना टिकट बुक करा लिया है।

साथ ही आपको बता दें कि, तेजस एक्‍सप्रेस का संचालान लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ (ट्रेन नंबर 82501/02) और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद और (ट्रेन नंंबर 82901 / 02) रूट पर चल रही है। सभी यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 7 अगस्त अपनी दो प्रीमियम यात्री ट्रेनों का पुनः संचालन शुरू किया गया है। IRCTC वर्तमान में सप्ताह में चार दिन के साथ यांनी शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को दोनों तेजस ट्रेनों का संचालन कर रहा है।