IPL 2022: भाषाओं का बंधन तोड़कर विराट, सहवाग, राहुल समेत इन खिलाड़ियों ने लिया Koo App पर आनंद

IPL की शुरूआत में पहले हार्दिक पांड्या का प्रोमो कू ऐप पर खूब छाया रहा। उसके बाद यूजर्स ने हर मैच के लिए अपने विचार साझा किए जो कई बार अलग-अलग भाषाओं में ट्रेंड करते नज़र आए।

IPL 2022: यूं तो इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज़ वर्ष 2008 में हुआ था पर इसने पिछले कुछ वर्षों में जो सफलता देखी है वह जबरदस्त है। इतने सालों में सबसे बड़ा बदलाव आईपीएल में सोशल मीडिया पर आया है। आज सोशल मीडिया की मदद से लोग अपनी पसंदीदा टीम और खासतौर पर खिलाड़ियों से सीधा जुड़ रहे हैं। सोशल मीडिया ने दर्शकों और क्रिकेट के बीच की खाई को पाट दिया है। आज सभी खिलाड़ियों के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल को प्रशंसकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है और यह उनके साथ बातचीत करने के लिए एक माध्यम के रूप में भी काम करता है।

इस कनेक्शन ने प्रशंसकों को उनके खिलाड़ियों के करीब ला दिया है। लेकिन सोशल मीडिया पर भाषाओं की बाधा होने के कारण लोग खुल कर अपने विचार साझा नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में आज भारतीय बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप ने इन सभी बाधाओं को तोड़ दिया हैं। नतीजन आज लोग कू ऐप के एमएलके (MLK) फीचर का इस्तेमाल कर कई भाषाओं में अपनी बात रख रहे हैं। ना केवल यूजर्स बल्कि सभी खिलाड़ियों को भी कू ऐप पर इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर हर भाषा में अपने फैंस के साथ जुड़ते देखा गया।

Read More : 🤩Sapna Choudhary ने ‘मसक्कली ‘ बनकर लूटी महफ़िल, फैंस बोले – सुपर डुपर🤩

https://www.kooapp.com/profile/koosportshindi

IPL की शुरूआत में पहले हार्दिक पांड्या का प्रोमो कू ऐप पर खूब छाया रहा। उसके बाद यूजर्स ने हर मैच के लिए अपने विचार साझा किए जो कई बार अलग-अलग भाषाओं में ट्रेंड करते नज़र आए। वहीं, यूज़र्स की उत्सुकता को देखते हुए कई सितारे भी आईपीएल पर लाइव भी हुए, जिसमें कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भाग लिया।

Read More : Vicky Kaushal-Katrina Kaif करेंगे एक साथ काम, दिखेंगे इस फिल्म में साथ

वहीं, सबसे ज़्यादा फॉलोअर्स की बाद करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) कू पर शीर्ष पर हैं। वहीं, कई बड़े खिलाड़ी जैसे केएल राहुल (KL Rahul), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag), ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman saha), मो. शामी (Mohammad Shami), दिनेश कनेरिया (Danish Kaneria) आदि भी कू ऐप पर छाए हुए हैं।