Mumbai : इंडसइंड बैंक प्रतिभागियों के लिए ई-एनएएम पर Digital लेनदेन करेगा प्रदान

इंडसइंड बैंक ने घोषणा की कि उसे देश भर में किसानों और व्यापारियों के बीच लेनदेन के लिए राष्ट्रीय कृषि बाजार (ई-एनएएम) पोर्टल पर डिजिटल संग्रह और निपटान सेवाओं की सुविधा के लिए स्मॉल फार्मर्स एग्री-बिजनेस कंसोर्टियम (एसएफएसी) द्वारा सूचीबद्ध किया गया है।

मुंबई: इंडसइंड बैंक ने घोषणा की कि उसे देश भर में किसानों और व्यापारियों के बीच लेनदेन के लिए राष्ट्रीय कृषि बाजार (ई-एनएएम) पोर्टल पर डिजिटल संग्रह और निपटान सेवाओं की सुविधा के लिए स्मॉल फार्मर्स एग्री-बिजनेस कंसोर्टियम (एसएफएसी) द्वारा सूचीबद्ध किया गया है।

Read More : MP Weather: इन जिलों में बरपेगा बारिश का कहर, ठंड में होगी बढ़ोतरी

किसानों और व्यापारियों को सुरक्षित और परेशानी मुक्त भुगतान, समाशोधन और निपटान सेवाएं प्रदान करने के लिए इंडसइंड बैंक को सीधे ई-एनएएम प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत किया गया है। इस व्यवस्था के तहत बैंक कृषि उत्पाद के खरीदार और विक्रेता को मल्टी-नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, एनईएफटी, आरटीजीएस, आईएमपीएस और यूपीआई सहित डिजिटल मोड के माध्यम से लेनदेन सेवाओं की एक पूरी सीरीज की पेशकश करेगा।

Read More : Fodder Scam: चारा घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ा झटका, कोर्ट ने किया दोषी करार!

इंडसइंड बैंक के हैड – कंज्यूमर बैंकिंग और मार्केटिंग श्री सौमित्र सेन ने कहा, ‘‘इंडसइंड बैंक में हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि देश में डिजिटल लेनदेन की तरफ लोगों के रुझान को और बढ़ावा दिया जा सके। हम इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का प्रयास करते रहे हैं। ई-नाम के साथ हमारा जुड़ाव किसानों और व्यापारियों को सुरक्षित और निर्बाध डिजिटल भुगतान सेवाओं की सुविधा प्रदान करेगा।