Fodder Scam: चारा घोटाला मामले में लालू यादव को बड़ा झटका, कोर्ट ने किया दोषी करार!

रांची: चारा घोटाला मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, चारा घोटाला के सबसे बड़े यानी डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को अपना फैसला सुना दिया है.

रांची: चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, चारा घोटाला के सबसे बड़े यानी डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट ने आज यानी मंगलवार को अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट के अनुसार, इस मामले में लालू यादव (Lalu Yadav) दोषी करार दिए गए हैं.

यह भी पढ़े – PF Account: EPFO ने अपने ग्राहकों को दी ये चेतावनी, UAN पर देखें पूरा अपडेट!

हालांकि, इस मामले में सजा का आदेश जारी होना बाकी है. बताया जा रहा है कि 21 तारीख को सजा को लेकर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, झारखंड में चारा घोटाले में करीब पांच मुकदमों में लालू यादव अभियुक्त बनाए गए थे. वहीं, चार मुकदमों में पहले ही फैसला आ चूका है और इन सभी में अदालत ने उन्हें दोषी करार दिया था.

यह भी पढ़े – Ukraine Crisis: भारतीय नागरिकों को मिली यूक्रेन छोड़ने की सलाह, दूतावास ने जारी की ये चेतावनी

दूसरी ओर, पांचवें मुकदमें की सुनवाई आज यानी मगलवार को की गई. साल1996 में दर्ज हुए इस मामले में करीब 170 लोग आरोपी थे. जिसमें से 55 की मौत हो गई. वहीं, सात आरोपियों को सीबीआई ने सरकारी गवाह बना लिया. दो आरोपियन ने कोर्ट के फैसले से पहले ही अपना दोष कबूल दिया था. वहीं, छह आरोपी आज भी फरार है.