सांसद लालवानी के प्रयास से Indore की रोड़ कनेक्टिविटी होगी बेहतर, जल्द होगी कार्यो की शुरुआत

इंदौर की सड़क कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए सांसद शंकर लालवानी लगातार सक्रिय रहते है और इंदौर के कई महत्‍वपूर्ण रोड प्रोजक्‍ट्स का भूमिपूजन 29 मई, रविवार को होने जा रहा है।

इंदौर की सड़क कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए सांसद शंकर लालवानी(Shankar Lalwani) लगातार सक्रिय रहते है और इंदौर के कई महत्‍वपूर्ण रोड प्रोजक्‍ट्स का भूमिपूजन 29 मई, रविवार को होने जा रहा है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस आयोजन में वर्चुअली जुड़ेंगे और मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj Singh Chauhan) को इंदौर आने का न्‍यौता सांसद लालवानी ने दिया है। इस कार्यक्रम में इंदौर के तेजाजी नगर चौराहे से बलवाड़ा होते हुए बुरहानपुर तक के नेशनल हाईवे के फोर लेन निर्माण कार्य का भूमिपूजन होगा। इसकी लागत करीब 1,163 करोड़ रु है। साथ ही, तेजाजी नगर से बलवाड़ा तक रोड़ स्‍ट्रैंथिंग के लिए 31.54 करोड़ रु की राशि के कार्य की शुरुआत होगी।

एक और बड़ी सौगात इंदौर-हरदा फोर लेन नेशनल हाईवे के रुप में मिलेगी जिसकी लागत करीब 1,012 करोड़ रु होगी। इस सड़क के बनने से इंदौर की हरदा, बैतूल होते हुए नागपुर तक पहुंच आसान हो जाएगी। इंदौर के राऊ जंक्‍शन पर अक्‍सर जाम लगता है और दुर्घटनाओं का भय बना रहता है जिसके लिए लंबे समय से यहां फ्लाईओवर की मांग की जा रही थी। केंद्रीय मंत्री गडकरी करीब 44 करोड़ रु की राशि से बनने वाले फोर लेन फ्लाईओवर का भी भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा, इंदौर बायपास पर सर्विस रोड की खराब हालात के कारण भी नागरिकों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है।

Read More : जल्द शुरू होने वाला है Bigg Boss 16, आ रहे है ये कंटेस्टेंट

इस कार्यक्रम में एनएचएआई 43 करोड़ रु की राशि इंदौर नगर निगम को देगी जिससे सर्विस रोड का मैंटेनेंस बेहतर ढंग से हो पाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि वे पिछले 3 सालों से लगातार मा.गडकरी से इन विषयों पर निवेदन कर रहे हैं और इन योजनाओं ने अब मूर्तरुप लेना शुरू कर दिया है।

Read More : ब्लैक कट आउट ड्रेस में Anushka Sharma ने दिखाई कातिलाना अदाएं, तस्वीरें वायरल

इंदौर से खंडवा, बुरहानपुर होते हुए इच्‍छापुर तक की सड़क और इंदौर से हरदा-बैतूल होते हुए नागपुर तक की रोड कनेक्टिविटी से इंदौर को फायदा होगा और विकास की गति बढ़ेगी। केंद्र और भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार इंदौर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। इंदौर की कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए सांसद शंकर लालवानी लगातार प्रयास करते रहे हैं और नितिन गडकरी से कई योजनाएं वे स्‍वीकृत करवाने में भी कामयाब हुए है जिसका फायदा इंदौर को आने वाले वक्‍त में मिलेगा।