HomeदेशIndore: संकल्प योजना के तहत विद्यार्थियों को मिला नि:शुल्क मार्गदर्शन

Indore: संकल्प योजना के तहत विद्यार्थियों को मिला नि:शुल्क मार्गदर्शन

इंदौर 22 दिसम्बर 2021
इंदौर (Indore) में राज्य शासन द्वारा संचालित संकल्प योजना के तहत विद्यार्थियों को केरियर संबंधी नि:शुल्क मार्गदर्शन दिये जाने के लिये स्कूलों में कार्यक्रम आयोजन का सिलसिला जारी है। केरियर मार्गदर्शन के लिये विभिन्न टीमों का गठन किया गया है, जो स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को नि:शुल्क मार्गदर्शन दे रही हैं।

ALSO READ: GSP पहला शासकीय भवन होगा जहां बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण होगा- यशोधरा राजे सिंधिया

उप संचालक रोजगार पी.एस. मण्डलोई ने बताया कि संकल्प योजना के अंतर्गत जिले के शासकीय हाई तथा हायर सेकेंडरी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों की काउंसलिंग जिला रोजगार कार्यालय इन्दौर द्वारा की जा रही है। यह काउंसलिंग कार्य की शुरूआत 17 दिसंबर 2021 से शहरी क्षेत्र के स्कूलों में की गई। इसी क्रम में आज 22 दिसंबर को शासकीय बालक हायर सेकेंडरी स्कूल उत्कृष्ट बाल विनय मंदिर तथा शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल अरण्य नगर में काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्रों की जिज्ञासाओं का समाधान कर उन्हें विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रवेश तथा उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश की जानकारी दी गई।

साथ ही उन्हें स्वरोजगार योजनाओं एवं कौशल विकास अंतर्गत चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में भी बताया गया। इस अवसर पर उप संचालक रोजगार श्री पी एस मंडलोई ने अपने विभागीय गतिविधियों की जानकारी दी। कार्यक्रम समन्वयक के रूप में श्री पवन कुमार गोयल के साथ-साथ काउंसलर डॉ रचना बजाज, सुश्री प्रियंका तिवारी तथा विषय विशेषज्ञ के रूप में श्री राकेश उपाध्याय, श्री महेश गौड़, श्री जितेंद्र पांचाल,श्री जितेन्द्र पांडे, सुश्री पायल मेघानी ने मार्गदर्शन दिया।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular