HomeदेशGSP पहला शासकीय भवन होगा जहां बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण होगा-...

GSP पहला शासकीय भवन होगा जहां बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण होगा- यशोधरा राजे सिंधिया

भोपाल : 22 दिसम्बर, 2021
तकनीकी शिक्षा कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बुधवार को नरेला संकरी स्थित ग्लोबल स्किल्स पार्क के निर्माणाधीन कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। मंत्री सिंधिया ने कहा कि जीएसपी के निर्माण कार्यों को और गति दें। कोरोना के कारण कुछ महीने काम प्रभावित जरूर हुआ है। अब तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर यह आवश्यक हो गया है कि हम निर्माण स्थल पर कार्य कर रहे श्रमिकों को भी सुरक्षित करें। उन्होंने अधिकारियों को श्रमिकों के दोनों डोज के टीकाकरण की व्यवस्था को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

ALSO READ: Indore News: पंचायत निर्वाचन में आयोग के दिशा-निर्देशों का हो पूरा पालन

तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि सम्भव हो तो कैम्प लगाकर श्रमिकों का आरटीपीसीआर करवाया जाये। उन्होंने कहा कि जीएसपी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का ड्रीम प्रोजेक्ट है। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इस भवन के निर्माण में अत्याधुनिक वैज्ञानिक तकनीकों का इस्तेमाल किया जाये। मंत्री सिंधिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर स्तर पर गुणवत्ता की जाँच की जाए। ग्लोबल स्किल पार्क पहला ऐसा शासकीय भवन होगा जिसमें बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 645 करोड़ रूपये की लागत से बन रहे इस पार्क की सुविधाएँ उच्च स्तरीय होनी चाहिए।

संचालक कौशल विकास, श्री जितेन्द्र सिंह राजे ने बताया कि जीएसपी निर्माण कार्य में श्रमिकों की संख्या को 300 से बढ़ाकर 600 कर दिया गया है। दिसंबर अंत तक श्रमिकों की संख्या एक हजार होगी। प्रोजेक्ट डायरेक्टर जीएसपी श्री हरजिन्दर सिंह ने पॉवर पाइंट प्रेसेन्टेशन के माध्यम से निर्माण कार्यों के प्रगति की जानकारी दी।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular