इंदौर। प्रवास पर पधारे रेलवे रतलाम के डीआरएम रवीश कुमार से इंदौर रेलवे स्टेशन पर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य संजय बाकलीवाल ने चर्चा करते हुए कहा कि लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन विस्तारीकरण आगामी 20, 25 साल तक के यात्रियों में वृद्धि को देखते हुवे किया जाए।

संजय बाकलीवाल ने कहा कि हमारे द्वारा पूर्व में की गई मांग जिसमें त्योहारों पर विशेष ट्रेन चलाने का आग्रह किया गया था। लेकिन विशेष ट्रेन नहीं चलाई गई जिससे दीपावली एवं छठ पूजा जैसे महत्वपूर्ण त्योहारों में यात्रा करने वालों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। हमारी मांग है कि जब भी कोई बड़ा त्यौहार हो उस पर इंदौर से विशेष ट्रेन चलाई जाए जिससे यात्रा करने वालों को सुविधा हो सके।

बाकलीवाल ने डीआरएम से कहा कि इंदौर के चार एवं पांच नंबर प्लेटफार्म पर शाम को भारी भीड़ रहती है। जिसमें महिलाएं,बुजुर्ग एवं बच्चे भी शामिल रहते हैं। इस भीड़ में किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना ना हो इसके लिए रेलवे पुलिस की विशेष व्यवस्था की जाए।

Also Read: मध्य प्रदेश स्थापना दिवस पर प्रदेश में आयोजित होंगे विभिन्न आयोजन, 1 से 7 नवंबर तक होंगे ये कार्यक्रम

पार्किंग के मुद्दे पर चर्चा करते हुए बाकलीवाल ने कहा कि रिक्शा वाले यात्रियों को लेने के लिए सीढ़ी से ऊपर तक चढ़ जाते हैं, और वहां से यात्रियों के सामान अपने रिक्शा में बिठाने के लिए छीन लेते हैं। ऐसे में कोई नुकसान ना हो उन पर लगाम लगाई जाए। इंदौर में यात्रियों की संख्या को देखते हुए माल गोदाम के समीप भी एक स्टेशन बनाया जाये।