Indore News: उड़ता इंदौर, शहर से किया जा रहा था एमडीएमए ड्रग सप्लाई

ड्रग्स समाज के लिए एक बहुत बड़ा कलंक है, ड्रग्स के मामलो में मध्य्प्रदेश सरकार द्व्रारा पिछले कई दिनो से ड्रग्स माफियाओ के खिलाफ इंदौर शहर में कार्यवाही की जा रही है। पुलिस को इस कार्यवाही के दौरान बड़ी सफलता मिली है जिसमे इंदौर के कई ड्रग माफिया पकडे गए है। इससे पहले भी शुशांत सिंह की मौत के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री के ड्रग के मामले में कई बड़े लोगो के नाम सामने आये थे जिसकी कार्यवाही आज भी जारी है। इसी सिलसिले में इंदौर का नाता इस बॉलीवुड इंडस्ट्री के ड्रग सप्लाई करने वालो से सामने आया है।

बता दे कि इस ड्रग्स का नाम मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथेमफेटामाइन (एमडीएमए) जिसका सप्लाई बॉलीवुड में भी होता था, इस जाँच में पुलिस को एक ड्रग पेडलर को हिरासत में लिया था जिसका नाम बिल्ला है, और पुलिस ने उसके साथी मोहम्मद सुल्तान को गुजरात एटीएस ने 15 दिन पूर्व पांच करोड़ रुपये की एमडीएमए के साथ गिरफ्तार किया था, और वह अजमेर के खादिम वसीम से जुड़ा है। लेकिन यह एमडीएमए ड्रग्स इंदौर से खरीदी गई थी जिसकी खबर पुलिस को मिली है।

जिसके बारे में इंदौर के आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के बताया गया कि “भजन गायक गुलशन कुमार हत्याकांड के आरोपित वसीम और मुंबई बम धमाकों के आरोपित अय्यूब से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने सोनू खान उर्फ मोहम्मद यासिन, खुर्शीद आलम उर्फ कुड़ी बाबा खान, रज्जाक खान को गिरफ्तार किया था। साथ ही उन्होंने बताया कि आरोपित लंबे समय से इंदौर के तस्करों से एमडीएमए लेकर गुजरात, मुंबई, राजस्थान में सप्लाई कर रहे थे।जिसके बाद पुलिस ने मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर टीम अहमदाबाद भेजा तो पता चला कि एटीएस ने मोहम्मद सुल्तान को 20 जनवरी को पांच करोड़ रुपये कीमती एमडीएमए के साथ गिरफ्तार किया है।

साथ ही पुलिस की पूछ ताछ के दौरान सुल्तान ने पुलिस ने बताया कि वह अजमेर के खादिम वसीम के माध्यम से ड्रग लेकर आया था और उसने टीपू नामक तस्कर का नाम भी बताया। पुलिस ने टीपू की तलाश में दबिश दी लेकिन वह फरार हो गया। क्राइम ब्रांच एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक, करीब आठ खादिमों के बारे मे जानकारी मिली है जो देश-विदेश के यात्रियों को ड्रग सप्लाई करते हैं।