Homeइंदौर न्यूज़Indore News : आयुक्त ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण, लोगो को...

Indore News : आयुक्त ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण, लोगो को दी ये जानकारी

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर को शत-प्रतिशत वैक्सीनेट करने के उद्देश्य चलाए जा रहे

इंदौर (Indore News): आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा शहर को शत-प्रतिशत वैक्सीनेट करने के उद्देश्य चलाए जा रहे वैक्सीनेशन (Vaccination) महा अभियान के तहत शहर के मजदूर चौक जिनमें अग्रसेन चौराहा, फूटी कोठी चौराहा, चंदननगर चौराहा शीतला माता बाजार स्थित मजदूर चौक का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त संदीप सोनी, जनसंपर्क अधिकारी  राजेंद्र गेरोठिया एवं अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त श्रीपाल द्वारा सर्वप्रथम अग्रसेन चौराहे के पास स्थित मजदूर चौक पर लगाए गए मजदूरों हेतु वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया गया। यहां पर उपस्थित निगम अधिकारियों एवं एनजीओ की टीम से वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली गई एवं आसपास के क्षेत्रों में खड़े मजदूरों से वैक्सीनेशन हुआ है या नहीं इस संबंध में जानकारी देने एवं वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़े – Indore News : जीजा पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी को आजाद नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया

इसके पश्चात आयुक्त द्वारा फूटी कोठी चौराहे पर लगाए गए मजदूरों हेतु वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया गया। यहां पर विगत दिवस कितना वैक्सीनेशन हुआ था और अभी वैक्सीनेशन की क्या स्थिति है के संबंध में जानकारी ली गई एवं मजदूरों से भी आयुक्त द्वारा चर्चा की गई उनसे पूछा गया कि उन्हें वैक्सीन लगी है या नहीं और उनके परिवार का कोई सदस्य वैक्सीनेशन से अगर वंचित रहा है तो उन्हें भी निकटतम वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने कि समझाइश दी गई।

आयुक्त  पाल द्वारा चंदन नगर तिराहे पर लगाए गए मजदूरों हेतु वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया गया। यहां पर नर्सिंग स्टाफ से पूछा गया कि विगत दिवस कितना वैक्सीनेशन हुआ था एवं अभी क्या स्थिति है। साथ ही चंदन नगर तिराहे पर खड़े मजदूरों को वैक्सीनेशन सेंटर के संबंध में जानकारी प्राप्त हो इस हेतु निगम कर्मचारियों एवं एनजीओ की टीम को मजदूरों के पास जाकर अवगत कराने के भी निर्देश दिए गए।

उसके पश्चात आयुक्त द्वारा शीतला माता बाजार पर लगाए गए मजदूरों हेतु वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया गया। आयुक्त द्वारा निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए गए कि शीतला माता बाजार मजदूर चौक पर आने वाले प्रत्येक मजदूरों का वैक्सीनेशन होना सुनिश्चित करें एवं बाजार की दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारियों के पास जाकर उनसे भी वैक्सीनेशन हुआ है या नहीं इस संबंध में जानकारी दें एवं वैक्सीनेशन शेष रहा है तो सेंटर पर लाकर उनका वैक्सीनेशन करवाएं। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा शहर के अन्य मजदूर चौक जिनमें संगम नगर, बजरंग नगर, खजराना, गोरी नगर पर लगाए गए मजदूरों हेतु वैक्सीनेशन सेंटर पर आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ ही वैक्सीनेशन के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular