Homeइंदौर न्यूज़Indore News : यातायात व्यवस्था को लेकर आयुक्त की बैठक, निगम अधिकारी...

Indore News : यातायात व्यवस्था को लेकर आयुक्त की बैठक, निगम अधिकारी को दिए ये निर्देश

आयुक्त  प्रतिभा पाल द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था के संबंध में सिटी बस ऑफिस में बैठक ली गई।

इंदौर(Indore News): आयुक्त  प्रतिभा पाल द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था (traffic system) के संबंध में सिटी बस ऑफिस में बैठक (meeting) ली गई। बैठक में अपार आयुक्त  देवेंद्र सिंह, उपायुक्त  लता अग्रवाल, यातायात एएसपी  अनिल पाटीदार अजीत सिंह चौहान बसंत कुमार कोल, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, अश्विन जनवदे एवं अन्य उपस्थित थे। आयुक्त  प्रतिभा पाल द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के साथ ही शहर के प्रमुख चौराहे के लेफ्ट टर्न हेतु किए जा रहे चौड़ीकरण कार्य एवं यातायात व्यवस्था के संबंध में बैठक ली गई।

बैठक में आयुक्त  पाल द्वारा शहर के मालवा मिल चौराहा, टावर चौराहा, गीता भवन चौराहा, नवलखा चौराहा, पलासिया चौराहा, गिटार चौराहा, एलआईजी चौराहा एवं अन्य चौराहों पर किए गए लेफ्ट टर्न को स्मूथ करने की निर्देश दिए गए। इसके साथ ही यातायात में सुधार ना होने पर चौराहों के लेफ्ट टर्न के किनारे बने 10 से 20 मीटर तक फुटपाथ को क्लियर करने के भी निर्देश दिए गए, ताकि चौराहों के यातायात बाधित ना हो। इसके साथ ही शहर के विभिन्न ना चौराहों को लेफ्ट टर्न के साथ ही रोड के मध्य में लगाए गए प्लास्टिक के पोल को हटाते हुए उनके स्थान पर प्री कॉस्ट लगाने के भी संबंधित व को निर्देश दिए गए। यातायात सुगमता की दृष्टि से शहर के चौराहों, लेफ्ट टर्न एवं पुल पुलिया के आसपास 100 मीटर क्षेत्र में ठेला एवं गुमटी प्रतिबंधित होंगे।

ये भी पढ़े – MP News : रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचे PM Modi, किया लोकार्पण

आयुक्त पाल द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था के संबंध में ली जा रही बैठक के दौरान अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह व उपायुक्त लता अग्रवाल को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर की पुल पुलियाओं के उतार एवं चढ़ाव मार्ग एवं चौराहों के किनारे ठेले वाले अक्सर खड़े रहते हैं जिनके कारण यातायात बाधित होता है। उसको दृष्टिगत रखते हुए आयुक्त द्वारा पुल पुलियाओं एवं चौराहों के लेफ्ट टर्न पर ठेले वाले ना खड़े हो।

शहर के पुराने सिग्नल हो का करे सर्वे –

आयुक्त द्वारा यातायात विभाग एवं निगम के संबंधित अधिकारियों से शहर के ऐसे पुराने सिग्नल जो कि वर्तमान में यातायात को बाधित कर रहे हैं ऐसे पुराने सिग्नल का सर्वे करने के निर्देश दिए गए।

शहर की विभिन्न रोटरी को करें छोटा या करें शिफ्ट –

आयुक्त द्वारा यातायात व्यवस्था के संबंध में दी गई बैठक के दौरान यातायात भी बाधित शहर की विभिन्न चौराहों पर स्थापित रोटरी जिनमें सयाजी चौराहे की रोटरी, खजराना चौराहे पर की प्रतिमा को अन्य जगह स्थापित करने या हटाने के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों से चर्चा की गई।

लेफ्ट टर्न में बाधक चौराहों पर स्थित पेट्रोल पंप होंगे शिफ्ट-

आयुक्त द्वारा बैठक के दौरान बताया जाए कि शहर के विभिन्न चौराहों जिनमें नौलखा चौराहा, रीगल चौराहा, मधुमिलन चौराहा, पलासिया चौराहा के लेफ्ट टर्न पर स्थित पेट्रोल पंप के कारण चौराहे का यातायात बाधित होता है इस संबंध में माननीय कलेक्टर महोदय को पूर्व में दिए गए पत्र के साथ ही आगामी कार्रवाई करने के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की गई। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा शहर के चौराहों पर जेबरा क्रॉसिंग एवं स्टॉप लाइन को व्यवस्थित करने के साथ ही रंग रोगन करने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़े – होशंगाबाद रोड पर हर-हर मोदी की नारेबाजी, ट्रैफिक जाम, काले कपड़े वालों का प्रवेश निषेध

आयुक्त द्वारा बैठक के दौरान शहर के विभिन्न स्थानों की पार्किंग में प्रकाश व्यवस्था एवं सफाई व्यवस्था के संबंध में पार्किंग स्थलों का निरीक्षण करने के सहायक यंत्री  अश्विन जनवदे एवं  राकेश अखंड को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही बैठक में रीगल चौराहे पर रीगल टॉकीज तरफ से आने वाले रास्ते, घंटाघर चौराहा, पलासिया चौराहा, एलआईजी चौराहा, नौलखा चौराहा के लेफ्ट टर्न पर प्री कॉस्ट लगाने के साथ ही शास्त्री ब्रिज पर बीच में प्लास्टिक के डिवाइडर हटा दिए जाने से इनके स्थान पर मे लोहे के बेरी गेट लगाने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular