HomeदेशIndore News: आयुक्त ने कचरा ट्रांसफर स्टेशन का किया अवलोकन, क्षेत्रीय दरोगा...

Indore News: आयुक्त ने कचरा ट्रांसफर स्टेशन का किया अवलोकन, क्षेत्रीय दरोगा के साथ की बैठक

Indore News : शहर के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ ही इंदौर की स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा प्रतिदिन शहर के विभिन्न स्थानों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया जा रहा है।

Indore News : शहर के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ ही इंदौर की स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा प्रतिदिन शहर के विभिन्न स्थानों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया जा रहा है इसी क्रम में आज आयुक्त पाल द्वारा शहर के विभिन्न कचरा ट्रांसफर स्टेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया एवं झोन नियंत्रण करता अधिकारी, क्षेत्रीय सीएसआई, दरोगा की बैठक कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर ली गई।

ये भी पढ़े – शुरू हुआ ध्रुपद समारोह, नरेंद्र सिंह तोमर ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

आयुक्त पाल द्वारा प्रातः 7.30 बजे से लाल बाग पैलेस के पीछे स्थित कचरा ट्रांसफर स्टेशन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान आयुक्त द्वारा देखा गया कि दिवाली के पश्चात भी अभी कितनी मात्रा में कचरा आ रहा है एवं इसके निपटान के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। आयुक्त द्वारा निगम के ओपन वाहनों में कचरा संग्रहण तथा कचरे का स्थानांतरण करने के दौरान ओपन वाहनों को ढकने के संबंध में भी संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए।

आयुक्त पाल द्वारा आजाद कचरा ट्रांसफर स्टेशन, स्टार चौराहा के कचरा ट्रांसफर स्टेशनों का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर आयुक्त द्वारा क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई एवं दरोगा की कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर ही बैठक लेते हुए, आयोग द्वारा बैठक के दौरान उपस्थित समस्त दरोगा को निर्देशित किया गया कि वार्ड दरोगा का सबसे प्रमुख कार्य है कि उसके वार्ड क्षेत्र में आने वाले समस्त रोड कॉलोनी मोहल्ले एम बगीचे में सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से रहे एवं वार्ड में किसी भी प्रकार का कचरा गंदगी यहां वहां ना फैले और ना ही कचरा रहे। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा वार्ड 64 में गंदगी एवं कचरा पाए जाने के साथ ही क्षेत्रीय वार्ड दरोगा संतोष चौहान द्वारा सफाई कार्य में लापरवाही करने आयुक्त द्वारा दरोगा संतोष चौहान को हटाने के भी निर्देश दिए गए।

 indore news

इसके साथ ही फुटपाथ पर लगे लिटरबिन से प्रतिदिन निर्धारित समय पर कचरा संबोधित किया जाए एवं प्रतिदिन सफाई की जाए, साथी फुटपाथ पर राहगीरों की सुविधा हेतु लगाए गए लिटरबिन मैं घर में दुकान का कचरा ना आए इस संबंध में भी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए।

आयुक्त पाल द्वारा कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर ली गई बैठक के दौरान उद्यान दरोगा को निर्देश दिए कि वह अपने कार्य क्षेत्र में आने वाले फुटपाथ एवं डिवाइडर की सफाई व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें तथा उत्पात में डिवाइडर पर उगने वाली अनावश्यक झाड़ियों एवं घास को हटाने के भी निर्देश दिए गए।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular