इंदौर: विकास प्राधिकरण में लंबे समय से रुके प्रकरणों का किया गया निराकरण, हितग्राहियों से लिए गए सुझाव

इंदौर विकास प्राधिकरण में लंबे समय से लंबित प्रकरणों का किया गया निराकरण, अधिकारियों ने हितग्राहियों से किए सुझाव.

इन्दौर विकास प्राधिकरण में बीते दिनों अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा और मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर.पी. अहिरवार ने प्राधिकरण की सम्पदा शाखा में लंबित नामांतरण, लीज नवीनीकरण एवं फ्री होल्ड के प्रकरणों की समीक्षा बैठक ली थी. बैठक में अध्यक्ष जयपालसिंह चावडा ने तुरंत ही प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय में करने के निर्देश देते हुए एक अभियान चलाने की बात कही थी.

बैठक के दौरान मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर.पी. अहिरवार ने जानकारी दी थी कि लम्बे समय से लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के लिए सम्पदा अधिकारी मनीष श्रीवास्तव को निर्देशित किया गया था कि हर हफ्ते बुधवार एवं गुरूवार को कार्यालय में निर्धारित स्थान पर ऐसे प्रकरणों की जिनमें लंबित होने का कारण किसी दस्तावेज अथवा कोई औपचारिकता की कमी होगी, पारदर्शी तरीके से समक्ष में सुनकर प्रकरण का निराकरण करें.

इसी कड़ी में ऐसे भूखण्डधारी जिनके नामांतरण, लीज नवीनीकरण, फ्री होल्ड या अन्य प्रकरण सम्पदा शाखा में लंबित है, वो अपना पक्ष अगस्त से शुरू होने वाले बुधवार एवं गुरूवार को चलाये जा रहे विशेष अभियान में आज सुबह 11 बजे से 5 बजे तक उपस्थित अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत करने पहुंचे. जिसके बाद आज 56 प्रकरणों का निराकरण किया गया.

Must Read- सातवां वेतन आयोग: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 5 फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता

अध्यक्ष ने इन लंबित प्रकरणों के दस्तावेज संबंधित व्यक्तियों को दिए, अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालिक अधिकारी ने उपस्थित हितग्राहियों से सम्पदा शाखा में व्यवस्था संबंधी सुझाव भी मांगे, अध्यक्ष चावडा ने बताया कि भविष्य में भी इस प्रकार प्राधिकरण में लंबित प्रकरणों का निराकरण अभियान जारी रहेगा, ताकि हितग्राहियों को अपने कार्यों हेतु सुगम सुविधा मिले.