इंदौर(Indore) : भारतीय जैन संगठन द्वारा नि: शुल्क प्लास्टिक सर्जरी कैंप का आयोजन इंदौर में 20 जनवरी को किया जा रहा है । उपरोक्त जानकारी देते हुए मार्गदर्शक वीरेंद्रकुमार जैन,राज्याध्यक्ष राजेश मेहता एवं मुख्य संयोजक रेखा जैन ने बतलाया की अमेरिका से आ रही एक्सपर्ट डॉक्टर्स की टीम द्वारा सर्जरी की जावेगी ।पाँचवीं बार आयोजित इस फ़्री कैंप में ऐसे बच्चे जिनके होंठ कटे फटे हैं या चिपके हुए तालू है उनकी सुबह 8 बजे से जाँच होकर चयनित मरीज़ों की सर्जरी इसी दिन से यूनिक हास्पिटल में शुरू हो जावेगी।

Read More : धमाकेदार एक्शन के साथ देशभक्ति का डोज लेकर आएगी फिल्म ‘वेलकम 3’, टाइटल देख उड़ जाएंगे होश

मरीज़ के साथ एक अटेंडेंट की भी हास्पिटल में रहने खाने की व्यवस्था रहेगी ।कैंप दिनांक तक जिनकी उम्र कम से कम 3 माह रहेगी,वो भी भाग ले सकेंगे।सर्जरी के समय बच्चे को सर्दी जुकाम या बुख़ार नहीं होना चाहिए ।इस बात का माता-पिता ख़्याल रखें।

Read More : Indore Crime Branch : ऑनलाइन जुआ खेलने वालों का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार, 11 मोबाइल किए बरामद

इसी के साथ जिनको पलकों का पक्षाघात (Ptosis) है उनकी भी नि: शुल्क सर्जरी होगी ।जिन लड़कियों के चेहरे पर दाग हैं वो भी इस कैंप में भाग ले सकती हैं । जले हुए एवं सफ़ेद दाग के मरीज़ों का इस कैंप में इलाज नहीं होगा। कैंप में भाग लेने हेतु वाट्सएप्प नं 93294 42524 पर मरीज़ का फ़ोटो,नाम,पिता का नाम एवं वाट्सएप्प नं भेजना आवश्यक है। यह कैंप विश्व प्रसिद्ध प्लास्टिक सर्जन डॉ शरदकुमार दीक्षित की स्मृति में इंडिया प्रोजेक्ट इंकार्पोरेशन अमेरिका के सहयोग से लगाया जा रहा है।शिविर के प्रायोजक हैं युवा जैन रत्न जयसिंह टीना जैन ।