इंदौर: पढ़ाई करने आया युवक बन गया गांजा तस्कर, क्राईम ब्रांच ने दबोचा

आरोपी का कृत्य धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय होने से आरेापी के विरूद्ध थाना तिलकनगर में अपराधक्रमांक 367/19 धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया गया है।

0
34
Deepak Gopal

इंदौर: अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले आरोपियों तथा तस्करों पर अंकुश लगाने हेतु मादक पदार्थाें के विरूद्ध प्रभावी कार्यवही किये जाने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रूचिवर्धन मिश्र इन्दौर (शहर), इंदौर पुलिस को दिशा निर्देश जारी किए गए थे। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर सूरज वर्मा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राईम ब्रांच अमरेन्द्र सिंह द्वारा क्राईम ब्रांच के समस्त टीम प्रभारियों को अवैध मादक पदार्थों की खरीदी-ब्रिकी करने वाले आरोपियों तथा तस्करों पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु समुचित निर्देश दिये गये।

इसी अनुक्रम में क्राईम ब्रांच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना तिलकनगर क्षेत्र मे बिचोली काकङ के पास स्कीम नम्बर 140 मे एक व्यक्ति गांजा सप्लाय करने के घूम रहा है। सूचना पर क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना तिलकनगर पुलिस को अवगत कराया गया। बाद में संयुक्त कार्यवाही करते हुए पतासाजी कर, संदेही कार्तिक गोयल पिता दीपक गोयल उम्र 23 साल निवासी हुड़को कालोनी नीमच हॉल बङवानी प्लाजा पलासिया इंदौर को पकङा जिसकी मौके पर तलाशी लेने पर उसके कब्जे से लगभग 03 किलो 700 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद हुआ है। आरोपी का कृत्य धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय होने से आरेापी के विरूद्ध थाना तिलकनगर में अपराधक्रमांक 367/19 धारा 08/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीबद्ध किया गया है।

आरोपी कार्तिक ने बताया कि वह आईपीएस कॉलेज इंदौर मे पढ़ाई कर रहा है और इंदौर में किराये के फ्लैट मे रहता है। वह स्वंय भी गांजा पीने का आदी है इसलिए उसकी पहचान गांजा बेचने वालों से हो गई जिनके सम्पर्क में आने पर वह गांजे के सेवन के लिए पैसों की आवश्यकता के चलते स्वयं भी गांजा बेचने लगा था।

वह नीमच से गांजा प्रतिकिलो के हिसाब से लाकर इंदौर मे पुड़िया बनाकर बेच देता था तथा अन्य तस्करों को भी थोक भाव में सप्लाय कर देता था। आरोपी के पास से बरामद गांजे की कीमत करीबन 2 लाख रुपए आंकी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here