Indore: पूर्व महापौर डॉ उमाशशि शर्मा ने ली प्रेस कॉन्फ्रेंस, बीजेपी के कार्यों का किया बखान

परिषद द्वारा 5 वर्षों में 1 हजार गार्डन बनाने का लक्ष्य लिया गया था जिसमें से 635 गार्डन बनाए गए जो ना केवल बच्चों के खेलने के लिए काम आ रहे हैं उन बगीचों के पाथवे पर रहवासी मॉर्निंग वॉक एवं योग भी कर रहे हैं जिससे उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

Indore: पूर्व महापौर डॉ. उमाशशि शर्मा ने भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे की उपस्थिति में आयोजित पत्रकार-वार्ता में सम्मानीय पत्रकार बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा निगम परिषद में मेरे महापौर कार्यकाल में इंदौर नगर निगम ने अनेकों विकास कार्य किये, जिनकी छाप आज भी विकसित इंदौर के रूप में देखने को मिलती है।

आपने कहा कि परिषद द्वारा 5 वर्षों में 1 हजार गार्डन बनाने का लक्ष्य लिया गया था जिसमें से 635 गार्डन बनाए गए जो ना केवल बच्चों के खेलने के लिए काम आ रहे हैं उन बगीचों के पाथवे पर रहवासी मॉर्निंग वॉक एवं योग भी कर रहे हैं जिससे उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। साथ ही नर्मदा का तृतीय चरण का कार्य शुरू किया गया, और हमारी परिषद में ही संपन्न हुआ, जिससे कि शहर के एक बड़े हिस्से को पेयजल की समस्या से छुटकारा मिला।

Must Read- रिलीज से पहले ही Shahrukh Khan की फिल्म Jawan ने पार किया 100 करोड़ का आंकड़ा, बिके OTT राइट्स!

यथावत जल प्रदाय हो सके इस हेतु 21 से ज्यादा पानी की टंकियों का निर्माण भी किया गया साथ ही बढ़ती हुई पार्किंग समस्या को हल करने के लिए 20 स्थानों पर बहुमंजिला पार्किंग का भी निर्माण किया गया। हमारी परिषद में होकर जोन बनवाएं एवं अवैध होर्डिंग हटाने का काम भी किया साथ ही 25 सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण भी हमारी परिषद के द्वारा किया गया था।

सीवरेज लाइन को लेकर भी कई बड़े काम किए गए कबीट खेड़ी का ट्रीटमेंट प्लान भी हमारी परिषद के कार्यकाल में ही बनकर तैयार हुआ गरीब बच्चे शिक्षा से वंचित न हो उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सके इस उद्देश्य से 15 स्कूलों का भी निर्माण कराया गया। इसके अलावा बड़ी सड़कें जिसमें वीआईपी रोड भी सम्मिलित हैं बनाकर शहर में सड़कों का जाल बिछाया गया । साथ ही आम नागरिकों के लिए आवागमन को सुगम बनाने, वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए एवं पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शहर में सिटी बसों की शुरुआत भी हमारी निगम परिषद के कार्यकाल में की गई। इसके अलावा शहर को हरा-भरा बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा नीम के पेड़ भी लगाये गए। माणिकबाग ब्रिज सहित विभिन्न पुलों का निर्माण भी किया गया।

डॉ उमाशशि शर्मा ने भाजपा महापौर पद के प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव के लिए कहा कि वे सौम्य शिक्षित प्रत्याशी है उनके पास भविष्य के इंदौर के लिए स्पष्ट विजन है डॉ शर्मा ने कहा कि अब महिला सुरक्षा में भी हम इंदौर को नंबर वन स्थान पर लाएंगे। पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दिव्या गुप्ता, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन, टीनू, मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी, सह मीडिया प्रभारी नितीन द्विवेदी उपस्थित थे।