Indore: JCB हादसे पर आयुक्त का एक्शन, BI और BO को जारी होगा नोटिस

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) से एक अजब कारनामा सामने आया है यह हादसा एक सबक बन गया है। आपको बता दें कि, इंदौर के ग्रेटर ब्रजेश्वरी में अवैध निर्माण हटाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया था। पूरी बिल्डिंग JCB के ऊपर गिर गई थी और ड्राइवर को चोट आई थी। वहीं अब इस मामले में जवाबदारों को नोटिस जारी किया जाएगा। वहीं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल (Pratibha Pal) ने बताया कि ग्रेटर ब्रजेश्वरी के अवैध निर्माण में गलत तरीके से नक्शा स्वीकृत करने पर तत्कालीन बिल्डिंग इंस्पेक्टर की भूमिका की जांच की जाएगी। साथ ही हादसे को लेकर जवाबदारों को नोटिस जारी किए जाएंगे।

ALSO READ: रोड़ चौड़ीकरण में बाधक व अवैध रूप से बने मकानों पर चला Indore प्रशासन का बुलडोजर

उन्होंने बताया कि, हादसे पर बीआई और बीओ को नोटिस जारी किया जाएगा। साथ ही घटनाक्रम की जांच का जिम्मा अपर आयुक्त संदीप सोनी को सौंपा गया है। आयुक्त प्रतिभा पाल (Pratibha Pal) ने बताया कि हादसे में घायल कर्मचारी भी खतरे से बाहर है और नगर निगम उनका बेहतर से बेहतर इलाज करवाएगी। आपको बता दें कि, यह हादसा तब हुआ जब इंदौर नगर निगम (Indore Nagar Nigam) की टीम ग्रेटर ब्रजेश्वरी में बनी अवैध बिल्डिंग को गिराने पहुंची। इस रिमूवल की कार्रवाई के दौरान दोपहर में बिल्डिंग का ऊपरी हिस्सा पोकलेन मशीन पर आ गिरा।

ALSO READ: मालवांचल विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षांत समारोह संपन्न, विद्यार्थियों को दी उपाधि

इस भयानक हादसे में मशीन का आगे का हिस्सा पूरी तरह से दब गया और पोकलेन चालक का केबिन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं JCB ड्राइवर को भी दोनों पैर में चोट आई है ड्राइवर के पैर मलबे में दब गए थे। इस हादसे के बाद वहां काम कर रहे निगम के कर्मचारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद मलबा हटाकर ड्राइवर को बाहर निकाला। जिसके बाद पता चला कि ड्राइवर का एक पैर पूरी तरह से कुचल गया। जिसके बाद अब उसे इलाज के लिए बॉम्बे अस्पताल के ICU में भर्ती कराया है और उसके इलाज का खर्चा नगर निगम ही उठाएगा।