इंदौर। शहरी गरीबी उपशमन प्रभारी मनीष शर्मा मामा ने बताया कि महापौर पुष्यमित्र भार्गव के निर्देशन में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का पात्र हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो इस हेतू शासन निर्देशानुसार मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत शहर के प्रत्येक वार्डों में लगाए गए शिविर के तहत जॉन क्रमांक 10 एवं 11 के अंतर्गत महक वाटिका रोबोट चौराहे के पास एवं मुसाखेड़ी भील कॉलोनी में लगाए गए शिविर का आज सांसद शंकर लालवानी विधायक महेंद्र हार्डिया द्वारा अवलोकन किया गया एवं उपस्थित हितग्राहियों को शासन की योजनाओं की जानकारी दी गई।

जनसेवा अभियान के तहत जोन क्रमांक 10 वार्ड क्रमांक 40 महक वाटिका रोबोट चौराहा के पास एवं जोन क्रमांक 11 वार्ड क्रमांक 54 मुसाखेड़ी, भील कॉलोनी और मुकेश सुखानी केक की दुकान के पास शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर अभय बेडेकर, राजेश राठौर, अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, क्षेत्रीय पार्षद गण, क्षेत्रीय जोनल अधिकारी, शहरी गरीबी उपशमन प्रकोष्ठ के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में हितग्राही गण उपस्थित थे।

 

 

सांसद शंकर लालवानी ने शिविर में उपस्थित हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रत्येक पात्र हितग्राहियों को शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो इस हेतु मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत दिनांक 17 सितंबर से 31 अक्टूबर तक विभिन्न चरणों में योजना का लाभ देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज से शहर के प्रत्येक वार्डों में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत प्रत्येक पात्र हितग्राहियों को योजना की जानकारी देने के साथ ही आवेदन पत्र भी आमंत्रित किए जा रहे हैं।

विधायक महेंद्र हार्डिया ने कहा कि मुख्यमंत्री क्या हुआ हम पर प्रदेश में चलाए जा रहे मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत 17 सितंबर से 30 सितंबर तक घर-घर सर्वे किया जाकर पात्र हितग्राहियों से आवेदन प्राप्त किए गए थे एवं इसी क्रम में अभियान के द्वितीय चरण में शहर के प्रत्येक वार्डों में शिविर लगाए गए हैं जिसमें नागरिकों को शासन की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही आवेदन भी प्राप्त किए जा रहे हैं। उन्होंने हितग्राहियों से संवाद में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जन्म से लेकर मृत्यु तक विभिन्न योजनाओं का पात्र हितग्राहियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है आप सभी से अनुरोध है कि पात्र हितग्राही योजना की जानकारी अपने निकटतम शिविर से प्राप्त करें एवं योजना से संबंधित आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन प्रस्तुत करें एवं योजना का लाभ ले।

Also Read: Bhopal: नौकरी मांग रहे बेरोजगारों को पुलिस ने सडक पर घसीटा, विपक्ष ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना

अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत शासन जनकल्याणकारी योजनाओ में किये सर्वे कार्य व प्रगति रिपोर्ट की जानकारी देते हुए, प्रधानमंत्री आत्म निर्भर योजना, सीएम स्वनिधि, मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना, इंदिरा गांधी राष्टीय वृद्धावस्था पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्टीय विधवा पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्टीय निःशक्त पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कल्याणी पेंशन योजना, मुख्यमंत्री अविवाहित पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन योजना, समग्र समााजिक सुरक्षा पेंशन योजना, विकलांग-दिव्यांग के लिये आर्थिक सहायता योजना, मृर्त्यु पर अंत्येष्ठी सहायता, सामान्य मुर्त्यु की दशा में अनुग्रह सहायता, दुघर्टना मुर्त्य की दशा में अनुग्रह सहायता, दुघर्टना में स्थायी अपंगता, प्रसृति सहायता व अन्य योजनो का अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियो को लाभ प्राप्त हो के संबंध में जनप्रतिनिधियो एवं नागरिक को जानकारी दी गई।