भारतीय सेना का नया वार, रिमोट से करेगी दुश्मन पर प्रहार

0
army_soldier

indian army make new arms against pakistan

भारतीय सीमा पर पड़ोसी दुश्मन पाकिस्तान घात लगाए बैठा है, वह आए दिन सरहद पर सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने में मदद करता है

गद्दार पाकिस्तान अपनी बुजदिल हरकत के जरिये आतंक को पनाह दिए हुए है सीमा  पर लगातार बढती गोलाबारी की घटना से बॉर्डर पर भारतीय सेना की चुनौती बढती जा रही है।indian armyहाल ही में मिली भारतीय सुरक्षा एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी और उनके आका पाकिस्तान ने मिलकर एक बॉर्डर एक्शन टीम [ बैट ] को बनाया है, यह टीम सीमा पर भारतीय जवानों के ऊपर गोलाबारी करती है।

पाकिस्तान से आये दिन हो रही इस मुठभेड़ में भारत के कई जवान दुश्मन से लोहा लेते हुए शहीद हो चुके हैं। इन सब के बीच ख़ुशी की खबर यह है कि भारतीय जवानों ने दुश्मन से निपटने के लिए एक नई तरकीब ढूंढ ली है।सेना के द्वारा इजाद की गई इस तकनीक के मुताबिक अब जवान कैंप में बेठे-बेठे ही दुश्मन पर एलएमजी [ लाइट मशीन गन ], एमएमजी [ मीडियम मशीनगन ] एके-47 और एके-56 राइफल को चला सकते हैं।

दरअसल भारतीय जवान अब इन हथियारों को बॉर्डर पर तैनात कर रिमोट के जरिये कैंप में बैठकर फायरिंग सकते हैं। सेना के विशेषज्ञों के अनुसार, इन राइफल्स में कैमरे लगे हैं, इनके जरिये वे  से दुश्मन पर आसानी से निशाना लगा सकते हैं।जवान राइफल्स में लगे रिमोट के जरिए फायरिंग करेंगे, राइफल में लगा मोबाइल वाई-फाई के जरिये 100 मीटर दूर बैठे जवान के स्मार्टफोन से कनेक्ट होगा।राइफल्स में लगा कैमरा जवानों को लाइव वीडियो भेजेगा।