भारतीय शेयर बाजार : थमी 6 दिनों से जारी बढ़त, जानिए किन कम्पनियों पर है एक्सपर्ट्स का भरोसा

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE)का निफ्टी ( Nifty) भी 88.45 अंक की गिरकर 16,631 अंक पर बंद हुआ। 6 दिनों से जारी भारतीय शेयर बाजार में हल्की फ़ुल्की बढ़त कल सोमवार को फिर गिरावट में बदल गई। मैक्रोटेक डेवलपर्स का 70 तक बढ़ा लाभांश। अगले पांच से सात सालों में कम्पनी की 4000 करोड़ रुपए के लगभग विभिन्न परियोजनाओं में में निवेश करने की योजना है।

share market

सोमवार को सेंसेक्स बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 306 अंक गिरकर 56,000 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी के साथ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी ( Nifty) भी 88.45 अंक की गिरकर 16,631 अंक पर बंद हुआ। 6 दिनों से जारी भारतीय शेयर बाजार में हल्की फ़ुल्की बढ़त कल सोमवार को फिर गिरावट में बदल गई।

Also Read-झारखंड में बीजेपी को हो सकता है तगड़ा नुकसान, JMM का कहना- 16 विधायक हमसे संपर्क में

इन कंपनियों पर है एक्सपर्ट्स का भरोसा

6 दिन से जारी मामूली बढ़त सोमवार को फिर भारतीय शेयर बाजार में थम गई और बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। एक्सिस बैंक, मैक्रोटेक डेवलपर्स, टाटा स्टील, ल्यूपिन, सोनाटा सॉफ्टवेयर और क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन आदि कंपनियां इस ताजा गिरावट के बावजूद भी मंगलवार को निवेशकों को फायदा पहुंचा सकती है। सभी कंपनियों का परफॉर्मेंस फ़िलहाल अगर बहुत ज्यादा अच्छा ना भी हो तो भी जानकारों की दृष्टि इन कंपनियों में आने वाले समय में निवेशकों को लाभ पहुंचाने की क्षमता है ऐसा जानकारों का मानना है।

Also Read-इंदौर: काम में लापरवाही खनिज अधिकारी को पड़ी भारी, कलेक्टर सिंह ने जारी किया निलंबन आदेश

मैक्रोटेक डेवलपर्स का 70 तक बढ़ा लाभांश

मैक्रोटेक डेवलपर्स लोढ़ा ग्रुप की एक भारतीय मल्टीनेशनल रियल एस्टेट कंपनी है। इस कम्पनी का मुख्यालय मुंबई,महाराष्ट्र में है। मैक्रोटेक डेवलपर्स की स्थापना 1980 में मंगल प्रभात लोढ़ा ने की थी। मैक्रोटेक डेवलपर्स कंपनी का 2035 तक शुद्ध-शून्य कार्बन कंपनी बनने का टारगेट है।देश और विशेष में कम्पनी की कई आवासीय और व्यापारिक संपत्तियां हैं। अगले पांच से सात सालों में कम्पनी की 4000 करोड़ रुपए के लगभग विभिन्न परियोजनाओं में में निवेश करने की योजना है। जोकि कम्पनी की दूरदृष्टि की सूचक है। ऐसे में जानकार इस कम्पनी में अच्छी संभावना देख रहे हैं और निवेशकों को कम्पनी के साथ जाने की सलाह दे रहे हैं।