Indian Army Female Agniveer Bharti 2022 : भारतीय सेना में महिला अग्निवीर पदों पर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया और आवश्यक योग्यताएं

भारतीय सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार सैनिक भर्ती की योजना 'अग्निपथ' के अंतर्गत महिला अग्निवीरों के इस क्रम में 2000 महिला अग्निवीरों की नियुक्ति की जाएगी। भारतीय सेना की अग्निपथ योजना के अनुसार महिला अग्निवीरों का सेवाकाल भी 4 वर्ष का ही रहेगा।

भारतीय सेना ने अपनी सैनिक भर्ती योजना अग्निपथ के अंतर्गत देश की ऊर्जावान नारी शक्ति से सेना की महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय सेना के द्वारा महिला अग्निवीर पदों पर नियुक्ति हेतु Indian Army Agniveer Rally अधिसूचना प्रकाशित किया है। भारतीय सेना की महिला अग्निवीर भर्ती 2022 के लिए योग्य एवं इच्छुक महिला अभ्यार्थी विभाग द्वारा निर्धारित शैक्षणिक योग्यता संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित प्रारूप में इंडियन आर्मी की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से Army Female Agniveer Online Form प्रस्तुत कर सकते हैं। इंडियन आर्मी में Indian Army Female Agniveer Vacancy के इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को Agniveer Jobs पाने का यह श्रेष्ठ अवसर है।

Also Read-विश्व का भव्यतम देवालय होगा अयोध्या का निर्माणाधीन ‘Ram Mandir’, 1800 करोड़ है अनुमानित लागत

कुल 2000 पदों पर होगी भर्ती

भारतीय सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार सैनिक भर्ती की योजना ‘अग्निपथ’ के अंतर्गत महिला अग्निवीरों के इस क्रम में 2000 महिला अग्निवीरों की नियुक्ति की जाएगी। भारतीय सेना की अग्निपथ योजना के अनुसार महिला अग्निवीरों का सेवाकाल भी 4 वर्ष का ही रहेगा।

Also Read-Stock Market : इस कम्पनी के Share ने 5 साल में दिया लगभग 10 गुना रिटर्न, जानिए क्या है नाम और काम

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

भारतीय सेना की महिला अग्निवीर रैली के लिए योग्य अभ्यर्थी इंडियन आर्मी की विभागीय वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर विजिट कर महिला अग्निवीर भर्ती ऑनलाइन फार्म प्रस्तुत कर सकते हैं:- सबसे पहले नीचे दिये गये विभागीय विज्ञापन लिंक को क्लिक करके भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी अवलोकन कर लेवे। उसके बाद ऑनलाइन फॉर्म लिंक क्लिक करें, ऑफिशियल वेबसाइट का मुख्य पृष्ठ ओपन हो गया होगा। Army Female Agniveer Online Form लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी, जिसमें आपको आपना आवेदन फॉर्म भरना होगा। भर्ती के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट करने के बाद Female Agniveer Application Form का प्रिंट निकालें।

इन कसौटियों पर उतरना होगा खरा

भारतीय सेना के अनुसार शारीरिक मापदंड, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा, मेडिकल टेस्ट,दस्तावेज सत्यापन आदि मापदंडो पर महिला अग्निवीर में भर्ती हेतु इच्छुक अभर्थियों को खरा उतरना होगा।