अन्यदेश

क्वारंटाइन में युवक ने लगाई फांसी, मुंबई से साइकिल चलाकर आया था बांदा

बांदा : देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लोकडाउन 31 मई तक जारी है. इस लॉकडाउन में लाखों की संख्या में मजदूर अपने घर जाने के लिए पैदल ही एक राज्य से दूसरे राज्य का सफ़र तय कर रहे हैं. इसी बीच कई मजदूरों की मौत की खबरें भी सामने आ रही है.

लॉकडाउन-3 में देश के तमाम राज्यों से लगातार मजदूर अपने घर वापस लौटे. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्रेनें और बसें लगाकर तमाम श्रामिको को घर वापस बुला लिया है. कुछ मजदूर आदमी बिना सरकार और प्रशासनिक मदद के पैदल और साइकिलों से अपने घर गंतव्य स्थान पहुंच रहे हैं.

इसी बीच मुंबई से साइकिल चलकर आए एक श्रमिक की आत्महत्या करने की खबर सामने आई है. दरअसल, यह मामला बांदा जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र के मुसीवा गांव का है. जहां पर मुंबई से सुनील रामकरण पाल उम्र 19 वर्ष अभी 7 दिनों पहले अपने घर लौटा था. उसकी जांच होने के बाद वह क्वारंटाइन किया गया था. लेकिन उसने अज्ञात कारणों के चलते क्वारंटाइन किए गए रूम में ही फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली. सुनील की मौत की जानकारी मिलते ही उसके घरवालों में हंगामा मचा हुआ है. वहीं पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

मृतक युवक के दोस्त नवनीत ने बताया कि “हम पांच लोग मुंबई से साइकिल से अपने घर लौटने के लिए मजबूर हो गए थे. जिस स्टील फैक्ट्री में काम कर रहे थे वहां पर न तो पिछला वेतन मिला था, न तो खाने-पीने व्यवस्था हो रही थी. हालात देख के लग रहा था कोरोना बीमारी से तो नहीं लेकिन भूख से जरूर मर सकते हैं. हम लोग परेशान हो गए थे. मजबूरी में हम सभी 5 लोगों को साइकिल से अपने घर वापस आना पड़ा. घर वापस आने के बाद संजय मानसिक रूप से आर्थिक स्थिति से परेशान था और खर्चे के लिए भी पैसे नहीं थे.”

Related posts
देश

Corona in Indore : 44 नए कोरोना मरीज़ों की पुष्टि, 5 हज़ार के करीब पहुंचा आंकड़ा

इंदौर में एक बार फिर कोरोना मरीजों क…
Read more
देश

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो आए कोरोना की चपेट में

नई दिल्ली- पूरा विश्व में कोरोना वायरस…
Read more
देश

मंत्री से सवाल पूछने वाली महिला के ऊपर की जा रही टिप्पणी के विरोध में महिला काँग्रेस ने डीआईजी को ज्ञापन दिया

इंदौर: इंदौर शहर काँग्रेस अध्यक्ष…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group