उत्तर प्रदेश

भगवानों को भी सताने लगी गर्मी, मंदिरों में चढ़ रही कोल्ड ड्रिंक, एसी-पंखे का भी है इंतजाम

काशी: उत्तर भारत में गर्मी का सितम बढ़ता जा रहा है। लोग तेज धुप में झुलस रहे है। वहीं अब ये भीषण गर्मी इंसानों के साथ भगवानों को भी सताने लगी है। अब भक्त अपने भगवान् के लिए एयर कंडीशनर, पंखा और यहां तक कि चढ़ावे में कोल्ड ड्रिंक का भोग भी लगा रहे हैं। धर्म की नगरी काशी में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

काशी में भगवान के दरबार में कोल्ड ड्रिंक की बोतलें और चॉकलेट चढ़ावे के लिए रखी दिखीं। लॉकडाउन में जहां सभी धार्मिक स्थल भक्तों के लिए बंद है तो वहीं, बाबा बटुक भैरव के दरबार में सेवक और पुजारी कोल्ड ड्रिंक और चॉकलेट्स चढ़ा रहे हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि गर्मी पूरे चरम पर है और वाराणसी का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा पहुंचा है।

बाबा बटुक भैर दरबार के एक सेवक ने बताया कि प्रचंड गर्मी को देखते हुए बाबा बटुक भैरव के लिए एयर कंडीशनर, पंखा और एग्जॉस्ट फैन लगाया गया है। काशी का तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है, ऐसे में मंदिरों में ठंडक की व्यवस्था की गई है।

एक अन्य सेवक राजेश ने बताया कि बनारस में गर्मी बहुत ज्यादा पड़ रही है. उसी गर्मी से बाबा को राहत पहुंचाने के लिए सभी तरह की ठंडी चीजें और पेय पदार्थ, कोल्ड ड्रिंक बाबा को अर्पित किया जा रहा है। बच्चों को पसंद आने वाली चीजें बाबा बटुक भैरव को चढ़ाई जाती हैं, जिसके बाद इन्हें वापस वितरित कर दिया जाता है।

Related posts
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे केस: पुलिस का एक्शन, अमर दुबे के बाद श्यामू बाजपेयी का एनकाउंटर, अस्पताल में भर्ती

कानपुर: कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

देशभर में खुलेंगे स्मारक, ताजमहल-आगरा फोर्ट अभी भी रहेगा बंद

आगरा: कोरोना संकट के चलते करीब 110 दिनों…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

गुरु पूर्णिमा: कोरोना ने तोड़ी गोरखपुर की परंपरा, योगी ने दिया आशीर्वाद

गोरखपुर: गुरु पूर्णिमा के मौके पर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group