Home देश अन्य राज्य पंजाब : चंडीगढ़ में स्कुल में गिरा 250 साल पुराना पेड़, 1...

पंजाब : चंडीगढ़ में स्कुल में गिरा 250 साल पुराना पेड़, 1 बच्चे की मृत्यु, 13 बच्चे घायल

पंजाब के चंडीगढ़ के सेक्टर 9 में एक निजी स्कुल के प्रांगण में स्थित 250 वर्ष पुराना पेड़ आज धराशाही हो गया, 1 बच्चे की मृत्यु, 13 बच्चे घायल , पेड़ लगभग 250 वर्ष पुराना तथा लगभग 70 फिट ऊँचा था, पुलिस विभाग व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे घटना स्थल पर

पंजाब (Punjab) के चंडीगढ़ (Chandigarh) के सेक्टर 9 में एक निजी स्कुल के प्रांगण में स्थित 250 वर्ष पुराना पेड़ आज धराशाही हो गया। जानकारी के अनुसार पेड़ गिरने से चपेट में आने के कारण एक बच्चे की मृत्यु हो गई, साथ ही 13 बच्चे इस घटना में घायल हो गए। घटना में घायल बच्चों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्कुल का नाम कार्मल कॉन्वेंट स्कूल बताया जा रहा है।

Also Read- महाराष्ट्र : मुम्बई में आज 1 बजे से 24 घंटे का रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

लंच टाइम पर हुआ दर्दनाक हादसा

चंडीगढ़ के सेक्टर 9 के कार्मल कॉन्वेंट स्कूल के प्रांगण में जब पेड़ गिरा उस वक्त स्कुल में लंच टाइम चल रहा था। लंच टाइम होने की वजह से कई स्कूली बच्चे उस प्राचीन पेड़ के आसपास उपस्थित थे। उक्त पेड़ पीपल का था जोकि लगभग 250 वर्ष पुराना तथा लगभग 70 फिट ऊँचा था। घटना के बाद स्कूली बच्चों के अभिभावक स्कुल पहुँच गए और स्कुल प्रशासन के विरुद्ध जमकर आक्रोश का प्रदर्शन किया।

Also Read-आयकर विभाग : भरें आईटीआर वरना भरना पड़ सकता है जुर्माना, 31 जुलाई है डेडलाईन

पुलिस विभाग व प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे घटना स्थल पर

कार्मल कॉन्वेंट स्कूल में पेड़ गिरने की घटना की सुचना मिलते ही पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी तुरंत घटना स्थल पर पहुँच गए। अधिकारीयों की टीम तुरंत ही राहत और बचाव कार्यों में जुट गई। घायल स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकालकर नजदीक के अस्पताल पहुँचाने के साथ ही, आक्रोशित अभिभावकों को भी ढांढस उक्त अधिकारीयों द्वारा बंधाया गया।