breaking newsदिल्लीदेश

आत्मनिर्भर भारत की नींव नेहरू ने रखी, मोदी ने तो सब बेच दिया : कांग्रेस

नई दिल्ली। देश के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर एक बार फिर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। दरअसल कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्या सरकार लोकतंत्र में विश्वास करती है। हमें इस बारे में सोचने की जरूरत है। आत्मनिर्भर भारत की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने की थी।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि मौजुदा सरकार ने सब कुछ बेच दिया। बता दें कि आज 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा दिया। उन्होंने बताया कि कुछ महीने पहले तक एन-95 मास्क, पीपीई किट, वेंटिलेटर ये सब हम विदेशों से मंगाते थे। आज इन सभी चीजों को लेकर में भारत न सिर्फ अपनी जरूरतें खुद पूरी कर रहा है, बल्कि दूसरे देशों की मदद के लिए भी आगे आया है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने किसानों को मिली उपलब्धियों के बारे में भी बताया उन्होंने बताया कि जब देश में हमारी कृषि व्यवस्था बेहद पिछड़ी हुई थी। तब सबसे बड़ी चिंता थी कि देशवासियों का पेट कैसे भरें। आज जब हम सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों का पेट भर सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कौन सोच सकता था कि कभी देश में गरीबों के जनधन खातों में हजारों-लाखों करोड़ रुपये सीधे ट्रांसफर हो पाएंगे, कौन सोच सकता था कि किसानों की भलाई के लिए एपीएमसी अधिनियम में इतने बड़े बदलाव हो जाएंगे. वन नेशन, वन टैक्स, इंसॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड, बैंकों का मर्जर, आज देश की सच्चाई है.

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group