मध्य प्रदेश

चटोरे इंदौरियों को मिल सकेगा सायाजी, मेरियेट, रेडिसन, श्रीमाया का खाना

इंदौर। पिछले दो महीने से घरों में रह रहे इंदौरी चटोरों के लिए प्रशासन ने कई होटलों को होम डिलीवरी की स्नुमती दे दी है। पहले प्रशासन ने नमकीन और मिठाई की होम डिलीवरी शुरू की थी लेकिन अब लोग अलग-अलग जायके का स्वाद ले सकेंगे। डोमिनोज पिज्जा तो कल से कई घरों में पहुंच भी गया। वहीं अब 56 की चाट के साथ सायाजी, श्रीमाया, रेडिसन सहित अन्य खान-पान के बड़े ठियों के भी व्यंजन मिल सकेंगे।

अभी किसी भी होटल या रेस्टोरेंट को बैठाकर खिलाने की अनुमति नहीं दी है। अभी जोमेटो, स्वीगी या अपने स्टाफ के जरिए होम डिलीवरी कर सकेंगे। डोमिनोज, मैकडोनल, पिज्जा हट जैसी फास्टफूड चैन के पास अपने खुद के डिलीवरी बॉय तो हैं हीं, वहीं जोमेटो, स्वीगी के जरिए भी ऑर्डर लिए जाते हैं। वहीं पहले से ही शहर के अन्य होटलों, रेस्टोरेंट की भी होम डिलीवरी ये एजेंसियां करती हैं। इनके मोबाइल एप पर अब शहर की 235 रेस्टोरेंट और फूड आउटलेट व होटलों की होम डिलीवरी सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

हालांकि इनमें से आधे से अधिक ने अभी डिलीवरी शुरू नहीं की है, क्योंकि दो महीने से किचन बंद रहा। उसे खोलने, साफ-सफाई से लेकर राशन और अन्य सामान जुटाने के अलावा स्टाफ, खासकर कुक को बुलाना भी पड़ेगा। कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि शहर के अधिकांश प्रमुख खान-पान के प्रतिष्ठानों को होम डिलीवरी की सुविधा दे दी गई है, जिसके चलते लोग घरों में खाना और अन्य सामग्री मंगवा सकते हैं। इंदौर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सूरी का कहना है कि डोमिनोज, मेकडोनल, पिज्जा हट, सब-वे, केएफसी जैसे फास्ट फूड चैन के अलावा छप्पन दुकान के विजय चाट, जॉनी हॉट डॉग से लेकर कुछ अन्य रेस्टोरेंट को अनुमति दी गई है।

वहीं बैकरी के कुछ प्रतिष्ठानों के अलावा सायाजी, रेडिसन, मैरियेट, प्रेसिडेंट, श्रीमाया, सूर्या सहित अन्य होटलों को भी होम डिलीवरी करने की अनुमति दी गई है। अभी मॉल के अंदर जो फूड आउटलेट हैं उन्हें ऑनलाइन डिलीवरी की अनुमति नहीं मिली है, लेकिन जो अलग से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में रेस्टोरेंट और आउटलेट हैं उसके साथ-साथ सभी प्रमुख होटलों को भी होम डिलीवरी की अनुमति मिल गई है। इसके चलते खान-पान के शौकीन इंदौरियों को अब अलग-अलग तरह के भोजन, व्यंजन मिल सकेंगे। सूरी के मुताबिक यह भी सलाह दी गई है कि घर में आने वाले खाने के आयटम को एक बार और गर्म कर लिया जाए।

21 नए कंटेनमेंट एरिया भी किए घोषित

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने इंदौर जिले में पाए गए नए कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों के मद्देनजर आज 21 नए कंटेनमेंट एरिया घोषित किए हैं। इन कंटेनमेंट एरिया के लिए इंसीडेंट कमांडरों की नियुक्ति भी कर दी गई है। इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार जिन क्षेत्रों को कंटनमेंट एरिया घोषित किया गया है उनमें बसंत विहार कॉलोनी, राम नग, राम बगीचा मंदिर, ईतवारिया बाजार, कंडिलपुरा, राबर्ट नर्सिंग होम, रोनक विला, शेखर पार्क, कटकोदा, टीचर्च कॉलोनी, पंचशील नगर, लोहा मण्डी, मंगल मुर्ति कृष्णाजी नगर शामिल है। इसी तरह बडोदियाखान, मुखर्जी नगर, सुख संपदा कॉलोनी, अम्बेडकर नगर, जोसेफ कान्वेंट बिजलपुर, देवी इंदिरा नगर, सिंधु नगर, जानकी नगर एक्सटेंशन तथा टस्टर्लिंग स्कायलाईन को भी कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।

Related posts
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
देशमध्य प्रदेश

इंडेक्स अस्पताल में 39 और मरीज़ों ने कोरोना को हराया, 72 साल के बुजुर्ग ने भी दी मात

इंदौर : शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group