क्रिकेटदेश

लॉकडाउन 4.0 : स्टेडियम खोलने की अनुमति, आयोजित होगा IPL?

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए लाॅकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में लाॅकडाउन के चैथे चरण में मिलने वाली छूट को लेकर गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। जिसमें स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी गई है। लेकिन इस दौराना दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसे में सवाल है कि क्या इस छूअ के बाद आईपीएल शुरू कराया जाएगा या नहीं?

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खतरे के चलते आईपीएल का 13 वां सीजन अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। जिसको लेकर अब बोर्ड नया शेड्यूल तैयार करने पर विचार कर रहा हैं। बताया जा रहा है कि यदि आईपीएल 2020 रद्द हो जाता है जो इससे 4 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

इधर ऑस्ट्रेलिया में आने वाले दिनों में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस टूर्नामेंट को 2022 तक टाल सकती है। बता दे कि 28 मई को आईसीसी के बोर्ड सदस्यों की बैठक भी होना है। खबरों के मुताबिक बोर्ड के एक सदस्य का कहना है कि आईसीसी इस टूर्नामेंट को टालने पर विचार कर सकती है। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) भी इसका समर्थन कर सकता है। ऐसे में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कराने की संभावना बढ़ गई है।

मालूम हो इस बैठक को लेकर कई विषयों पर चर्चा की जाएगी। बोर्ड के सदस्य ने कहा, ‘हम आईसीसी की प्रतियोगिता समिति से तीन विकल्पों की उम्मीद कर रहे हैं। पहला विकल्प 14 दिन के पृथकवास (आइसोलेशन) के साथ टी 20 विश्व कप का आयोजन हो, जिसमें दर्शकों की अनुमति है. इसमें दूसरा विकल्प है कि मैच खाली स्टेडियम में हों। तीसरा विकल्प है कि टूर्नामेंट को 2022 के लिए स्थगित कर दिया जाए।’

बोर्ड के इस सदस्य के मुताबिक, ‘आईसीसी को थोड़ी वित्तीय परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन यह एक अल्पकालिक समस्या है. अगर टूर्नामेंट 2022 में होता है, तो उसे कोई खास घाटा नहीं होगा।’

Related posts
देश

कल मंत्रियो के बीच हो सकता है विभागों का बटवारा, शिवराज सिंह ने की केंद्रीय नेताओ से मुलाकात

भोपाल: शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के…
Read more
देश

विभागों का वितरण नहीं होने से केबिनेट स्थगित

भोपाल। मध्यप्रदेश में 5 दिन पहले शपथ…
Read more
देश

अमर बलिदानी डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी के जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं- मालू

गोविंद मालू आज के दिन कलकत्ता के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group