जम्मू कश्मीरदेश

पर्यटकों के लिए जल्द खुलेंगे कश्मीर के दरवाजें, 11 महीनों से है बंद

श्रीनगर: करेब 11 महीने से पर्यटकों के लिए बंद कश्मीर के दरवाजे जल्द खुल जाएंगे। दरअसल, पहले अनुच्छेद 370 को हटाना और फिर कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन से जम्मू-कश्मीर के पर्यटन स्थल बंद है। जम्मू-कश्मीर सरकार जल्दी ही आवाजाही के लिए दिशानिर्देश जारी करके यहां पर्यटकों को आने की अनुमति देगी। इस खबर से पर्यटन उद्योग में उम्मीद की किरण जगी है।

सोमवार को जम्मू कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक में ये फैसला लिया गया है। जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था की रीढ़ माने जाने वाले पर्यटन क्षेत्र को फिर से खोलने के निर्देश जारी किए।

सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने सोमवार देर रात ट्वीट करके बताया, ‘जम्मू-कश्मीर पर्यटकों के लिए फिर से जल्द ही खुलेगा। सरकार जल्दी ही इसके लिए गाइडलाइन जारी करेगी। आज श्रीनगर में लेफ्टिनेंट गर्वनर ने उच्चस्तरीय बैठक में निर्देश जारी किए।’

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस बीमारी के प्रकोप को देखते हुए एहतियात के तौर पर इस क्षेत्र में देश-विदेश के पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। श्रीनगर में जहां कश्मीर के कई प्रमुख पर्यटन स्थल हैं, जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के तुरंत बाद एहतियात के तौर पर मुगल गार्डन जैसे पर्यटक स्थलों सहित पार्कों और गार्डनों को बंद करने का आदेश जारी किया था।

Related posts
देश

राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जब-जब देश भावुक हुआ है, फाइलें गायब हुईं

नई दिल्ली: एक तरफ भारत-चीन के बीच तनाव…
Read more
देश

भोपाल में रविवार को लॉकडाउन में बरती जाएगी सख्ती, मेडिकल छोड़कर अन्य सेवाएं रहेंगी बन्द

भोपाल: 8 अगस्त शनिवार भोपाल में जिला…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की

इंदौर 8 अगस्त शनिवार । मुख्यमंत्र…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group