दिल्ली

दिल्ली: कोरोना के बीच तुगलकाबाद की स्लम बस्ती में आग, 70 से ज्यादा झुग्गियां राख

 

नई दिल्ली: कोरोना के साथ देश लगातार प्राकृतिक आपदाओं का भी सामना कर रहा है। कही तूफ़ान, कही लैंडस्लाइड तो कही आग। मंगलवार रात दिल्ली के तुगलकाबाद में बाल्मिकी बस्ती में आग लग गई। सूचना मिलते ही आनन-फानन में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। राहत की बात है इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

डिवीजनल फायर ऑफिसर एस. के. दुआ ने बताया कि आग लगने की सूचना आधी रात करीब 1:31 बजे मिली। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया है। एस. के. दुआ ने बताया कि आग पर करीब 3.30 बजे तक काबू पा लिया गया। हालांकि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

आग लगने से करीब 70 से ज्यादा झुग्गियां ख़ाक हो गई है। इसमें रहने वाले हजारों लोग बेघर हो गए है। हालांकि, पुलिस और दमकल विभाग ने झुग्गी में रह रहे सभी लोगों को समय रहते बाहर निकाल लिया, जिससे किसी के भी घायल होने की खबर नहीं है।

मई में लगी थी आग

इससे पहले 26 मई को भी इस इलाके में आग लगने की घटना सामने आई थी। उस रात आग तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी थी। उस दौरान एक के बाद एक सिलेंडर फटने से आग तेजी से फैली। इस हादसे में करीब 200 से ज्यादा झुग्गियां और गोदाम जलकर खाक हो गए थे।

Related posts
दिल्लीदेश

बदलेगा दिल्ली का मौसम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मौसम में…
Read more
दिल्लीदेश

पीएम मोदी ने लेह पहुंच बढ़ाया जवानों का हौसला, कहा - आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है...

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी ने लेह में…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना वायरसदिल्लीदेश

corona : रूस को पछाड़ तीसरे नंबर पर आया भारत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देश के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group