दिल्लीदेश

Corona : दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले सर्वाधिक 1163 मरीज

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटों में यहां पर कोरोना के 1 हजार 165 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जो कि एक दिन में दर्ज किए गए सर्वाधिक मामले हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 18 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत भी हो गई है। वहीं दिल्ली में कोरोना के मामले 18 हजार के पार पहुंच गए हैं।

बता दे कि दिल्ली में अब तक कोरोना के 18 हजार 549 मामले दर्ज किए जा चुके हैं जिसमें से 10 हजार 58 मामले सक्रिय हैं। वही यह वायरस अब तक 416 लोगों की जान भी ले चुका है। हालांकि राजधानी में अब तक 8 हजार 75 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में 1106 मामले दर्ज किए गए थे और 13 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यदि केंद्र शासित प्रदेश में मौत का आंकड़ा बढ़ता है तो मुझे चिंता होगी। लेकिन यदि मरीज स्वस्थ होते हैं और घर लौटते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं। यदि कोरोना के 10 हजार मरीज हो जाए तो हमारे पास 8 हजार बेड हैं। तब मुझे चिंता होगी।

गौर हो इससे पहले शनिवार को ही दिल्ली सचिवालय के अधिकारी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। संक्रमित अधिकारी सचिवालय में सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात हैं। वहीं यह मामला सामने आने के बााद कार्यालय को सील कर दिया गया है।

भारत का ये है हाल

दिल्ली के अलावा पूरे देश में भी कोरोना के कारण हाल बेहाल है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7,964 नए केस सामने आए हैं वहीं 265 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ देश में कोरोना का कुल आंकड़ा 1,73,763 पर पहुंच गया है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 86,422 पर पहुंच गई है।इस वायरस के कारण अब तक 4,971 मरीज दम तोड़ चुके हैं।