अन्यदेश

महाराष्ट्र में कोरोना का ब्लास्ट, 24 घंटे में 138 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, 3 की मौत

महाराष्ट्र: कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है वहीं महाराष्ट्र में ये थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में महाराष्ट्र से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में रक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी अब इससे अछूते नहीं हैं। महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटे में 138 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और 3 पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। वहीं अब तक 97 पुलिसकर्मियों की इस वायरस की वजह से मौत भी हो चुकी हैं।

हालांकि अब तक 6,670 पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर घर भी आ चुके हैं। लेकिन उसके बावजूद भी वह कोरोना पॉजिटिव का पुलिसकर्मियों में अकड़ा 8,722 पर पहुंच गया है और एक्टिव केस की संख्या 1,955 हो चूका है। दरअसल, कोरोना जोन में लगे पुलिसकर्मी वह पारर लगातार इसकी चपेट में आ रहे है। लेकिन इन सबको देखते हुए सरकार ने बीमारी से ग्रसित या उम्रदराज पुलिसकर्मियों को छुट्टी दे दी है। सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं अकेले मुंबई में 52 से ज्यादा पुलिसकर्मी की अब तक जान जा चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक, भले ही महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बड़े तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन अब मुंबई में राहत की खबर सामने आ रही है। बता दे, सोमवार को मुंबई में नए कोरोना केस 1021 दर्ज किए गए। अब तक कुल केस की संख्या तीन लाख 83 हजार 723 है। इनमें मुंबई का हिस्सा 1 लाख 10 हजार के करीब है। ये हिस्सेदारी करीब 29 फीसदी है जबकि अप्रैल के आखिर में महाराष्ट्र के 67 फीसदी मामले सिर्फ मुंबई से थे।