चौथा वनडे: पीटर हैंड्सकॉम्ब की तूफानी पारी से जीता ऑस्ट्रेलिया|India vs Australia 4th ODI Cricket Score

0
90
Ind vs Aus

मोहाली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गए सीरीज के चौथे वनडे में पीटर हैंड्सकॉम्ब 117 और एश्टन टर्नर 84 की बेहतरीन पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में बराबरी कर ​ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से ओपनर रोहित शर्मा 95, ऋषभ पंत 36 और शिखर धवन ने दमाकेदार शतकीय पारी खेली। लोकेेश राहुल और विजय शंकर ने 26, 26 रन, वहीं केदार जादव 10 रनों की बदौलत पूरी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया को 359 रनों का लक्ष्य दिया।

भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे रोहित और धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर झाय रिचर्डसन ने रोहित शर्मा को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट कराया। रोहित ने 92 गेंदो में 7 चौके और दो छक्के की मदद से 95 रन की शानदार पारी खेली। ‘हिटमैन’ ने 66 गेंदों में अपना 40वां वन-डे अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अपना शतक पूरा करने से चूक गए।

कप्तान विराट कोहली ने टीम में चार बदलाव किए है। अंबाती रायुडू की जगह केएल राहुल, मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार, एमएस धोनी की जगह ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया है। रांची में टीम इंडिया को 32 रनों से हार मिली थी। लेकिन मौहाली में मैदान पर जब उतरेगी तो उसकी नजर सीरीज जीतने पर रहेगी।

दूसरी और ऑस्ट्रेलिया के लिए यह भी राहत की बात है कि कप्तान आरोन फिंच ने फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने पिछले मैच में 93 रन की पारी खेली और शतक बनाकर मैन ऑफ द मैच बने उस्मान ख्वाजा के साथ 193 रन की साझेदारी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here