टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने जीत के साथ आगाज किया है। भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने आखिरी गेंद पर मैच जीता। आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को एक रन की दरकार थी और आर अश्विन ने सिंगल लेकर मैच खत्म कर दिया।

विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली और इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को हराकर पिछले वर्ल्ड कप की हार का भी हिसाब बराबर कर दिया। कोहली की तूफानी पारी के अलावा भारत की जीत की कहानी लिखने में हार्दिक पंड्या ने 40 रन का बड़ा योगदान दिया।

कोहली ने खेली अहम पारी

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कोहली सर्वाधिक रन बनाने बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। यह कोहली का ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में छठा अर्धशतक है। उनसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया में अर्धशतक सिर्फ डेविड वार्नर (7) और आरोन फिंच (7) ने लगाए हैं। कोहली ने हार्दिक के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

वही आखिरी ओवर में भारत को 16 रन की जरूरत थी। मोहम्मद नवाज गेंदबाजी के लिए आए और पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा। हार्दिक 37 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर कोहली ने दो रन लिए।

Also Read: KBC के सेट पर Amitabh Bacchan के साथ हुआ बड़ा हादसा, कट गई बिग बी के पैर की नस

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर फ्लॉप साबित हुए। बाबर आजम पहली ही गेंद पर आउट हो गए और मोहम्मद रिजवान 12 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए। हैदर अली 2 और मोहम्मद नवाज 9 रन बनाकर आउट हुए। आसिफ अली 2 ही रन बना पाए।