धोनी के शहर में उस्मान ख्वाजा ने जड़ा करियर का पहला शतक|Usman Khawaja blasts century, Australia stitch record opening stand in Ranchi

0
48
Usman Khawaja

रांची में उस्मान ख्वाजा ने टीम इंडिया के खिलाफ शुक्रवार ​को तीसरे वन-डे में अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा। मुकाबले में ख्वाजा और कप्तान आरोन फिंच की 193 रनों की साझेदारी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इस दौरान उस्मान ख्वाजा ने 113 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की बदौलत 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

ख्वाजा ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 98, आयरलैंड के खिलाफ 82, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 59 और भारत के खिलाफ 59 रन बनाए हैं। उस्मान ख्वाजा ने 24 वन-डे के 23 पारियों में 775 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने रखा 314 का विशाल लक्ष्य

रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 314 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से कप्तान आरोन फिंच 93, उस्मान ख्वाजा 104 और ग्लेन मैक्सवेल 47 रनों की जबरजस्त पारी खेली। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 313 रन का स्कोर खड़ा किया।  भारत की ओर से वैसे तो सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई, लेकिन कुलदीप यादव तीन और मोहम्मद शमी एक विकेट लेने में सफल रहे।

ऑस्ट्रेलिया शुरुआत जबरदस्त रही। जैसे ही अरोन फिंच ने मैदान पर आए उन्होंंने रन निकालना शुरू कर दिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा के साथ पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े। लेकिन 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप ने पवेलियन लौटा दिया। जिससे वहां अपना शतक बनाने से भी चूक गए।

Read More:- जानिए कोहली के रहते धोनी ने क्यों सौंपी आर्मी कैप | MS Dhoni, Virat Kohli Plan Special Army cap

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here