मानसून को लेकर IMD की चेतावनी, 21 मई को केरल में होगी एंट्री

Monsoon Alert: मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच एक राहत देने वाली खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार, इस साल मानसून करीब 10 दिन पहले ही देशभर में दस्तक दे देगा।

Heavy rain in UP

Monsoon Alert: मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच एक राहत देने वाली खबर दी है. मौसम विभाग के अनुसार, इस साल मानसून करीब 10 दिन पहले ही देशभर में दस्तक दे देगा। जानकारी के मुताबिक, करीब 21 मई तक मानसून केरल के तट से टकरा जाएगा। बता दें कि, आमतौर पर मानसून हर साल 1 जून के बाद ही दस्तक देता है.

यह भी पढ़े – पुल में रोमांटिक अंदाज़ में नज़र आए Vicky- Katrina, तस्वीरें वायरल

ख़बरों के अनुसार, एक मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, केरल में मानसून 20 मई के बाद कभी भी दस्तक दे सकता है. वहीं, ERF ने भी केरल को लेकर मानसून की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और उसके आसपास के प्रदेशों में आने वाले कुछ दिनों में हलकी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री तक रहेगा। साथ ही पंजाब, हरियाणा, बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़े – Indore : शंकराचार्य की जयंती पर संस्‍था मालवा संस्‍कृति का हुआ आयोजन, शामिल हुए सांसद लालवानी

विभाग ने कहा है कि, अगले 6 से 7 दिनों तक लोगों को गर्म हवाओं से राहत मिलने वाली है. हालांकि, अब प्री मानसून भी शुरू होने वाला है. एजेंसी स्काईमेट वेदर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्रों में एक ताजा विक्षोभ है. विभाग ने कहा कि, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब जैसे राज्यों में 10 मई को तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है. दूसरी ओर उत्तर पश्चिम भारत में येलो अलर्ट है, यहां गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.