अगर बचना है साढ़ेसाती के प्रकोप से तो शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न

0
368
shanidev

12 राशियों के चक्र को पूरा करने के लिए राशि को 30 साल लगते है। धनु राशि की यात्रा पूरी कर शनि नए साल में राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार शनि 24 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश करेंगे। शनि के मकर राशि में प्रवेश से सभी राशियों पर इसका असर होगा। आइए जानते है कि किन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव।

साल 2020 में शनि के मकर राशि में परिवर्तन होने से साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव राशि के अनुसार अलग-अलग रहेगा। 24 जनवरी 2020 में शनि के मकर राशि में जाने पर मिथुन और तुला राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या के प्रभाव में आ जाएंगे। वहीं शनि के मकर राशि में जाने पर वृषभ और कन्या राशि के जातकों शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे। शनि के मकर राशि में जाने से कुंभ राशि वाले लोगों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। वृश्चिक राशि के लोग साढ़ेसाती से मुक्त हो जाएंगे।

शनि दोष को कम करने के उपाय

शनि देव को प्रसंन्न करने के लिए शनिवार के दिन उन्हें तेल चढ़ाना चाहिए और पीपल के पेड़ की विशेष रूप से पूजा करनी चाहिए। शनिवार को काले तिल का दान, शमी के पेड़ की पूजा और चमड़े के जूते-चप्पल का दान करना भी शुभ माना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here