Idea-Vodafone को बड़ा झटका, जल्द लग सकता है कंपनी पर ताला

0
50
vodafone

नई दिल्ली: टेलिकॉम के क्षेत्र में मशहूर कंपनी वोडाफोन आइडिया के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, सरकार ने जल्द इस कंपनी को राहत नहीं दी, तो यह कंपनी बंद हो सकती है. इस बात की जानकारी आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन केएम बिड़ला ने दी है. ट्राई के 19 अक्तूबर को जारी किए गए डाटा के अनुसार वोडाफोन आइडिया के पास 37.5 करोड़ ग्राहक हैं. वहीं वोडाफोन ने भी कहा था कि कारोबार को जारी रखने के लिए अब वह सरकारी राहत पर निर्भर है. कंपनी ने एक बयान में कहा था कि, ‘एजीआर के मसले पर कोर्ट के आदेश से उद्योग पर खासा असर पड़ा है.’

केएम बिड़ला ने एक इंटरव्यू में यह बयान दिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, हाल ही में समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद से कंपनी को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते दोनों कंपनियों को दूसरी तिमाही में करीब 50,921 करोड़ रुपए का घटा हुआ है. बता दें कि इससे पहले पिछले साल की दूसरी तिमाही में कंपनी को 4,947 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. यह भारत के कॉर्पोरेट इतिहास में अभी तक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा है.

नतीजों की घोषणा से पहले भी आदित्य बिड़ला समूह ने कहा था कि “अगर सरकार समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) को लेकर 39,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की देनदारी पर बड़ी राहत नहीं देती, तो वह कंपनी में और निवेश नहीं करेगी. ऐसे में वोडाफोन आइडिया दिवालिया हो जाएगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here