अन्यदेश

हैदराबाद: भारी बारिश से 50 की मौत, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सरकार से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्ली : हैदराबाद में हुई मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति अभी तक बनी हुई है। पहले हुई मूसलाधार बारिश से शहर संभला भी नहीं था कि एक बार वापस से तेज बारिश शुरू हो गई है। जिसकी वजह से कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए है। शनिवार को हुई तेज बारिश की वजह से हैदराबाद के कई इलाके पानी से भरे हुए है। इसके कारण यातायात बाधित हुआ। वहीं बताया जा रहा है कि हैदराबाद की सभी सड़के भारी बारिश से जलमग्न हो गई है। हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी दिखाई पड़ रहा है।

इसकी वजह से वह का जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हुए है और मुसीबत में आ गया है। लेकिन वहां पर राहत और बचाव का काम भी काफी तेजी से किया जा रहा है। वहीं अब तक तेज बारिश के चलते 50 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश दर्ज हुई है। साथ ही मौसम विभाग ने आज यानी रविवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। हालांकि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ में बचाव का काम कर रहे है।

जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के सीएम ने केंद्रीय सरकार से मदद की गुहार लगाई है। साथ ही पत्र लिखकर राज्य में पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश और बाढ़ के बाद मरम्मत और बहाली के काम के लिए केंद्र से तत्काल 2,250 करोड़ रुपये की मदद की मांग की है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरुआती अनुमान के मुताबिक राज्य में 9 से 13 अक्टूबर तक हुई भारी बारिश और उसके बाद आई बाढ़ के कारण करीब 4,450 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सड़कों और विद्युत केंद्रों व खंभों को काफी नुकसान हुआ है, हजारों एकड़ में खड़ी फसल बर्बाद हो गई। इस स्थिति में केंद्र को राज्य की मदद के लिए खड़ा होना चाहिए।

Related posts
दिल्लीदेश

राजधानी के लोगों को मिलेगा जाम से छुटकारा, सीएम केजरीवाल के हाथों हुआ फ्लाईओवर का उद्घाटन

नई दिल्ली। शनिवार को देश की राजधान…
Read more
अन्यदेश

बिहार चुनाव : ओवैसी ने साधा पीएम मोदी-योगी पर निशाना, बताया किस पार्टी का होगा अगला सीएम

कैमूर : बिहार के चुनावी रण में अब…
Read more
देश

इस फेस्टिव सीजन में द बॉडी शॉप के साथ अपनों को दें खुशियों और देखभाल भरी सौगात

त्योहारों की शुरुआत होने वाली है और यह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group