Himachal Pradesh : भारी बारिश से बिगड़े हालात, बहा पंजाब से जोड़ने वाला रेलवे का चक्की पुल

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल को पंजाब से जोड़ने वाला रेलवे का चक्की नदी पर बना पुल भारी बारिश की वजह से चक्की नदी के उफनते जल स्तर से हुए भूस्खलन से बह गया और जिससे उक्त रेलवे मार्ग अनिश्चित काल के लिए बंद हो गया।

देशभर के कई इलाकों के साथ ही पर्वतीय राज्य हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी लगातार बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही इस भारी बारिश से राज्य में गंभीर स्थिति का निर्माण हो रहा है। किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश प्रशासन के द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए आपदा प्रबंधन की कार्यवाही शुरू कर दी गई।

Also Read-स्पाइसजेट के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस 6 महीने के लिए निलंबित, 13 यात्रियों को आई चोट के मामले में

बहा पंजाब से जोड़ने वाला रेलवे का चक्की पुल

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। हिमाचल को पंजाब से जोड़ने वाला रेलवे का चक्की नदी पर बना पुल भारी बारिश की वजह से चक्की नदी के उफनते जल स्तर से हुए भूस्खलन से बह गया और जिससे उक्त रेलवे मार्ग अनिश्चित काल के लिए बंद हो गया। इस स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एक हफ्ते पहले ही इस रूट की रेल सेवाएं स्थगित कर दी गईं थी।

Also Read-Maharashtra : मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम को पाकिस्तान से मिला धमकी भरा मैसेज, 26/11 दोहराने की चेतावनी

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिले में मौसम विभाग ने आने वाले समय में भी भारी बारिश की संभावना जताई है। इसको देखते हुए प्रदेश प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो चूका है और आपदा प्रबधन में जुट गया है।