स्पाइसजेट के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस 6 महीने के लिए निलंबित, 13 यात्रियों को आई चोट के मामले में

स्पाइसजेट एयरलाइन की मुंबई-दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) विमान में बीते 1 मई को हुए हादसे में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कार्रवाई की है। एक मई को हुए इस लापरवाही के प्रकरण में 13 यात्रियों को चोट आई थी।

स्पाइसजेट (SpiceJet) एयरलाइन की मुंबई-दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) विमान में बीते 1 मई को हुए हादसे में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कार्रवाई की है। एक मई को हुए इस लापरवाही के प्रकरण में 13 यात्रियों को चोट आई थी। गौरतलब है कि एक मई को मुंबई से दुर्गापुर जा रहे बोइंग बी737 विमान को उतरते समय गंभीर वायुमंडलीय विक्षोभ का सामना करना पड़ा था जिसके कारण 13 यात्रियों को चोटें आई थीं।

Also Read-Maharashtra : मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम को पाकिस्तान से मिला धमकी भरा मैसेज, 26/11 दोहराने की चेतावनी

पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस 6 महीने के लिए निलंबित

इस मामले में सह-पायलट के इनपुट को नजरअंदाज करने के दोषी पाए गए पायलट-इन-कमांड (PIC) के लाइसेंस को डीजीसीए ने 6 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि डीजीसीएपूर्व में विमान रखरखाव इंजीनियर और स्पाइसजेट के रखरखाव नियंत्रण केंद्र के प्रभारी को भी पद से हटा चुके हैं ।

Also Read-जम्मू कश्मीर : कल सुबह 5 बजे तक बंद रही माता वैष्णो देवी की यात्रा, बाणगंगा और हिमकोटि में बाढ़ क्षेत्र जैसी थी स्थिति