Homeइंदौर न्यूज़Himachal: कुल्लू में राफ्ट पलटने से बड़ा हादसा, इंदौर के पर्यटक भी...

Himachal: कुल्लू में राफ्ट पलटने से बड़ा हादसा, इंदौर के पर्यटक भी थे शामिल

नई दिल्ली। हिमाचल का कुल्लू (Himachal Pradesh) हमेशा ही अपनी कुदरती खूबसूरती के लिए जाना जाता है। वहीं गौरतलब है कि,यहाँ हादसे भी काफी होते है। इसी कड़ी में अब कुल्लू मुख्यालय से छह किलोमीटर दूर बाशिंग के पास ब्यास नदी में एक राफ्ट पलटने की खबर सामने आई है। खबर सामने आई है कि, राफ्ट (Rafting) पलटने से दो महिला पर्यटकों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य महिला पर्यटक घायल हो गई हैं। वहीं घायल महिलाओं का जिला अस्पताल कुल्लू में इलाज के लिए भेजा जा चुका है। जानकारी के अनुसार कुल्लू-मनाली में घूमने आई महिलाएं बबेली स्थित राफ्टिंग साइट में एक राफ्ट में सवार हुई।

दरअसल, दोपहर बाद महिला सैलानियों से भरी राफ्ट बाशिंग के पास पलट गई। इस दौरान महिलाएं ब्यास नदी में बह गईं। इस हादसे के बाद रेस्क्यू दल ने महिलाओं को पानी से बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं अस्पताल में ही दो महिला पर्यटकों की हालत बिगड़ गई और उन्होंने उपचार के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया।

बता दें कि, मृतक महिलाओं की पहचान साकेश पत्नी रणवीर निवासी इंदौर और रुकैया पत्नी दाहोद निवासी कॉटन ग्रीन  महाराष्ट्र के तौर पर हुई है। घायलों में मरियम पत्नी जैनुद्दीन इंदौर, नफीसा पत्नी फिरोज इंदौर, रसीदा पत्नी कुतबदीन तुरला इंदौर और तसनीम पत्नी खेरीवाला निवासी कौटनग्रीन महाराष्ट्र शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular