बाढ़ से घिरा बिहार, पुनपुन नदी में रिकॉर्ड जलस्तर, ट्रेन सेवा ठप

पटना-गया रेल रूट पर परिचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा बख्तियारपुर-राजगीर रूट पर भी परिचालन रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि गरुवार शाम पुनपुन नदी का जलस्तर 53.60 मीटर हो गया था।

0
112
Bihar Floods

पटना: आसमान से बरस रही आफत से बिहार पूरी तरह बाढ़ की चपेट में आ गया है। बाढ़ और जलभराव से लोगों को राहत मिली ही नहीं थी कि एक और मुसीबत सामने आकर खड़ी हो गई। दरअसल, पुनपुन नदी का जलस्तर रिकॉर्ड पर पहुंच गया है और रेल पुल के गार्डर पर पानी चढ़ गया है। रेल पुल तक पानी पहुंचने के कारण ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई है।

पटना-गया रेल रूट पर परिचालन रोक दिया गया है। इसके अलावा बख्तियारपुर-राजगीर रूट पर भी परिचालन रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि गरुवार शाम पुनपुन नदी का जलस्तर 53.60 मीटर हो गया था। पुनपुन नदी ने 43 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसे पहले 1976 में इसका जलस्तर 53.91 मीटर हो गया था।

नवरात्रि के बीच ट्रेन सेवा ठ़प पड़ने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोनों रेल रूटों से लंबी दूरी की ट्रेने गुजरती थी। ऐसे में रांची, धनबाद, कोलकाता, वाराणसी जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी हो रही है।

यातायात ठप होने के बाद बाढ़ से बीमारियों का ख़तरा भी बढ़ गया है। इस आशंका को देखते हुए शनिवार को राजेंद्र नगर इलाके में जमे पानी में रसायन का छिड़काव किया गया। एक नगर निगम अधिकारी ने बताया कि पानी की दुर्गंध दूर करने और बीमारी फैलाने वाले कीड़ों को नष्ट करने के लिए रसायन का छिड़काव किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here