Heat Wave: लू का कहर बढ़ाएगी भीषण गर्मी, दिल्ली समेत तपेंगे ये राज्य

Heat Wave नई दिल्ली: देशभर के कई राज्यों में गर्मी का कहर कम होने का काम नहीं ले रहा है. उत्तर भारत के राज्यों में लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

weather update summer

Heat Wave नई दिल्ली: देशभर के कई राज्यों में गर्मी का कहर कम होने का काम नहीं ले रहा है. उत्तर भारत के राज्यों में लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. वहीं, दिल्ली में भी आने वाले कुछ दिनों में भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी.

यह भी पढ़े – Indore News: बिजली बिल राहत योजना के प्रमाण-पत्र हुए वितरित, 6400 करोड़ के बिल किए गए माफ

सिर्फ इतना ही नहीं, हीट वेव का ख़तरा भी जारी रहेगा. दूसरी ओर राजस्थान में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया है. यहां भी अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है. वहीं, 12 अप्रैल तक हीट वेव (Heat Wave) का प्रकोप भी जारी रहेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार, दिल्ली में तापमान आज 42 डिग्री तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़े – एक्शन मोड में आयुक्त प्रतिभा पाल, लापरवाही करने वाले अधिकारीयों को दी कड़ी सजा

मौसम विभाग ने भीषण गर्मी पर अपना बयान देते हुए कहा है कि अप्रैल महीने की शुरुआत में ही तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार का दिन इस महीने का सबसे गर्म दिन रहा था. वहीं, अगले सात दिनों तक तापमान में ओर भी बढ़ोतरी हो सकती है. IMD के निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गर्मी बढ़ने की सबसे ज्यादा संभावना है और मैदानी इलाकों में अभी तक गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है. 10 अप्रैल तक तापमान हर दिन बढ़कर नए रिकॉर्ड बना सकता है. विभाग ने कहा कि, तापमान 44 डिग्री के पार भी पहुंच सकता है. साल की शुरू होने के तीसरे महीने से ही गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं. देशभर के कई राज्यों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.