Panipat। हरियाणा के पानीपत जिले (Panipat district) में आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। मृतक पानीपत तहसील कैंप क्षेत्र में किराए पर रहते थे। बताया जा रहा है कि सुबह खाना बनाते समय सिलेंडर (Cylinder) में आग लग गई थी। कमरे का गेट नहीं खुला, इसकी वजह से एक ही परिवार के छह लोगों की जान चली गई।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जब यह हादसा हुआ उस वक्त घर के भीतर पति-पत्नी अपने चार बच्चों – 2 लड़कियों और 2 लड़के के साथ मौजूद थे। मृतकों की पहचान अब्दुल करीम (50), उसकी पत्नी अफरोजा (46), बड़ी बेटी इशरत खातुन (17-18), रेशमा (16), अब्दुल शकूर(10) और अफान (7) के रूप में हुई है।

Also Read – Passport Ranking: चौथा सबसे खराब पासपोर्ट वाला देश बना पाकिस्तान, जानिए भारत की रैंकिंग

सिलेंडर में आग कैसे लगी, इसका कोई खुलासा नहीं हो पाया है। सभी मृतक उत्तर दिनाजपुर वेस्ट बंगाल (Uttar Dinajpur West Bengal) के मूल निवासी थे। फिलहाल वे बधावा राम कॉलोनी, केसी चौक, गली नंबर 4 में रह रहे थे। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू करवाया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

शवों को शवगृह (mortuary) भेज दिया गया है। जांच के लिए मौके पर फॉरेंसिक टीम (forensic team) को बुलाया गया। पुलिस द्वारा हादसे की हर एंगल से जांच की जा रही है। हादसे के बाद पुलिस द्वारा मकान के साथ लगते एरिया को सील (seal) कर दिया गया है।